27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हर हर महादेव के गूंजे जयकारे

खलारी : खलारी प्रखंड में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर क्षेत्र के सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से उमड़ने लगी. लोगों ने भगवान शिव की विधि पूर्वक उपासना की तथा बाबा का मौसमी फल, फूलों, बिल्व पत्र, भांग, दूध, घी, मधु तथा जल से अभिषेक किया. इस मौके पर कई […]

खलारी : खलारी प्रखंड में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर क्षेत्र के सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से उमड़ने लगी. लोगों ने भगवान शिव की विधि पूर्वक उपासना की तथा बाबा का मौसमी फल, फूलों, बिल्व पत्र, भांग, दूध, घी, मधु तथा जल से अभिषेक किया.
इस मौके पर कई शिवालयों में भजन तथा अखंड कीर्तन का आयोजन किया गया. दिनभर शिवालयों में भक्ति गीत गूंजते रहे. चूरी तथा कई अन्य जगहों पर मेला का आयोजन किया गया. शिवालयों के बाहर नारियल तथा फलों की दुकानें लगी थी.
पूरा क्षेत्र हर हर महादेव के जयकारे से दिन भर गूंजता रहा. लोग सुबह होते ही जल लेकर शिवालयों की ओर आने लगे. शाम में चूरी शिवालय, जानकीरमण मंदिर, न्यू मुंडा टोली, करकट्टा शिव मंदिर, आदि शिव मंदिरों में शिव पार्वती विवाह का आयोजन किया गया. राय शिव मंदिर से शिवजी की बारात चूरी स्थित शिवालय में पहुंची, जहां माता पार्वती संग भगवान शिव का विवाह अनुष्ठान किया गया. धमधमिया नौ नंबर शिवालय समिति ने खीर प्रसाद का वितरण किया. जानकीरमण मंदिर, खलारी बाजारटांड़, करकट्टा, लपरा, वन विभाग, गुलमोहर, हेसालौंग, नावाडीह, धमधमिया, बी टाइप, नौ नंबर, मोहननगर, न्यू मुंडा टोली, चूरी के शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि की धूम रही.
त्रिमूर्ति शिव की शोभायात्रा निकली
खलारी : राजयोग ध्यान केंद्र ब्रह्माकुमारीज गीता पाठशाला खलारी ने महाशिवरात्रि के अवसर पर बुधवार को त्रिमूर्ति शिव की शोभायात्रा निकाली. शोभायात्रा शिवपुरी मोहल्ला से शुरू हुई और पूरे खलारी क्षेत्र का भ्रमण किया. इसमें भगवान शंकर, माता पार्वती, श्रीकृष्ण, हनुमान आदि का वेश धारण किये केंद्र के लोग आकर्षण के केंद्र थे. राजयोग ध्यान केंद्र की संचालिका ब्रह्माकुमारी राजयोगिनी शांति बहन ने बताया कि गुलजारबाग फुटबॉल मैदान में सुखमय जीवन बनाने के लिए 15 फरवरी को राजयोग शिविर सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. 16 को आध्यात्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.
महेश्वर धाम में लगा शिवरात्रि मेला
खलारी : खलारी-बीजूपाड़ा रोड के भगत मोड़ स्थित महेश्वर धाम में शिवरात्रि मेला लगाया गया. मेला का उद्घाटन मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी प्रकाश यादव तथा पुजारी महेश भगत ने फीता काट कर किया. भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए महेश्वरधाम में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी हुई थी.
मेला में साज-सज्जा सहित पारंपरिक मिठाई की दुकानें लगी थी. पूजा करने आये आसपास और दूर दराज के ग्रामीणों ने मेले में खरीदारी की. मेले को सफल बनाने में गणेश भगत, भुनेश्वर पाहन, कार्तिक भगत, सुशील यादव, बालचंद गंझू, विजय उरांव, बाबूलाल गंझू, विश्वनाथ उरांव, अजय यादव, रवींद्र गंझू, सुरेंद्र यादव आदि का सराहनीय योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें