Advertisement

Khunti

  • Aug 23 2019 6:15AM
Advertisement

खूंटी : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार
सोयको व तोरपा इलाके से हुई गिरफ्तारी
दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा व लेवी के 24 हजार बरामद 
खूंटी : जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा और लेवी के 24 हजार रुपये बरामद हुए हैं. यह जानकारी ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी.
 
उन्होंने बताया कि सोयको पुलिस और उलिहातू स्थित एसएसबी-26 बटालियन डी कंपनी ने नामसिली-बुरसूडीह मार्ग से पीएलएफआइ उग्रवादी जेवियर सरूकद को गिरफ्तार किया. इसके पास से एक देसी लोडेड पिस्टल मिला. बताया गया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान नामसिली-बुरसूडीह मार्ग पर दो बाइक पर तीन लोगों को देखा गया.  जिसमें से एक जेवियर सरूकद को पकड़ लिया गया, जबकि एक बाइक पर सवार दो लोग भाग निकलने में सफल रहे. 
 
उनकी पहचान पीएलएफआइ के चोयता उर्फ सनिका ओड़ेया व बिरसा मुंडा के रूप में की गयी है. गिरफ्तार जेवियर सरूकद के पास से देसी पिस्टल के अलावा पांच जिंदा कारतूस, चार एटीएम कार्ड, दो नक्सली पर्चा, चार सिम कार्ड, एक मोबाइल व एक बाइक बरामद किया गया. 
दूसरे उग्रवादी की गिरफ्तारी तोरपा थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का रिजनल कमांडर शनिचर सुरीन के दस्ते का रामू सुरीन उर्फ निसीत सुरीन एक ठेकेदार से लेवी वसूलने कुल्डा जंगल पहुंचा है. 
 
इसी के आधार पर छापेमारी कर रामू सुरीन को पकड़ा गया. जबकि एक अन्य व्यक्ति भागने में सफल रहा. रामू के पास से एक देसी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, 24 हजार रुपये नकद, पीएलएफआइ का पर्चा आदि बरामद किया गया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement