23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खूंटी गैंगरेप मामले में पादरी समेत 12 हिरासत में, महिला आयोग ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

खूंटी : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिले में एक एनजीओ की पांच कार्यकर्ताओं का अपहरण कर बंदूक की नोंक पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक पादरी समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के […]

खूंटी : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिले में एक एनजीओ की पांच कार्यकर्ताओं का अपहरण कर बंदूक की नोंक पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक पादरी समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है. आयोग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. कहा है कि यह टीम पूरे मामले की जांच करेगी और उसके आधार पर अपनी सिफारिशें देगी.

ज्ञात हो कि खूंटी जिले के अड़की प्रखंड में कोचांग में पांच युवतियों से कथित पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा बंदूक की नोंक पर जंगल में लेजाकर गैंगरेप का मामला सामने आया था. ये सभी स्वयंसेवी संस्था से जुड़ी थीं और मानव तस्करी के खिलाफ जनजागरूकता अभियान चलाने के लिए नुक्कड़ नाटक करने यहां आयी थीं. कथित तौर पर पत्थलगड़ी समर्थकों ने उनका अपहरण कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. उनके दल के पुरुष सदस्यों के साथ मारपीट भी की गयी थी.

मंगलवार को हुई इस घटना के बारे में पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि एनजीओकीटीम अपने वाहन से वहां गयी थी. कोचांग बाजार में नुक्कड़ नाटक करने के बाद टीम के सभी सदस्य कोचांग स्थित एक मिशन स्कूल पहुंचे थे. यहीं, दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच-छह अपराधी वहां पहुंचेऔर कट्टा के बल पर जबरन महिलाओं को संस्था के ही वाहन से लगभग 10 किलाेमीटर दूर लोबोदा जंगल ले गये. वहां पांच युवतियों के साथ दोपहर करीब तीन बजे सामूहिक दुष्कर्म किया.

इसे भी पढ़ें : अड़की में नुक्कड़ नाटक करने गयी 5 युवतियों से गैंगरेप, पत्थलगड़ी समर्थकों पर शक, नौ लोग हिरासत में

डीआइजी अमोल होमकर ने खूंटी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. उन्होंने उपायुक्त के साथ करीब पांच घंटे तक बैठक की. पीड़िताओं से बंद कमरे में पूछताछ की. बुधवार की देर रात करीब ढाई बजे उनका मेडिकल कराया गया. इसके बाद डीआइजी ने कहा कि एक चर्च के पादरी समेत कई लोग संदिग्ध हैं. उन्होंने कहा था कि जांच के बाद किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा था कि प्रथम दृष्टया यह पत्थलगड़ी समर्थकों का काम लगता है.

बताया जाता है कि नुक्कड़ नाटक करने पहुंची इस टीम में शामिल युवतियों को बदमाश मिशन स्कूल से जबरन उठाकर ले गये थे. इनके साथ रेप किया और उसका वीडियो बनाया. दुष्कर्मियों ने धमकी दी कि यदि घटना के बारे में किसी को बताया, तो वीडियो को वायरल कर देंगे. इतना ही नहीं, फिर इस इलाके में नहीं आने की हिदायत भी दी. कहा कि जो भी यहां आयेगा, उसका यही हश्र होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें