khagaria

  • Jan 24 2020 8:10AM
Advertisement

16 तक थी मेधा सूची प्रकाशन की तिथि, अब तक नहीं हुई

 गोगरी : प्रखंड में प्रारंभिक शिक्षक नियोजन की औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन अब  तक नहीं हुआ है. जिसके कारण अभ्यर्थी प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने को  विवश हैं. जबकि औपबंधिक सूची का प्रकाशन हर हाल में 16 दिसंबर 2019 तक ही  कर देना था. 2 जनवरी से 17 जनवरी तक प्रकाशित सूची के आधार पर अभ्यर्थियों  से आपत्ति भी लेना था. जहां 23 जनवरी तक मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया जा  सका है. 

 
लोक शिकायत में हुआ परिवाद दायर
गोगरी के श्री  शिरनियां निवासी करुणेश कुमार मिश्रा ने गोगरी अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण  केंद्र में परिवाद दायर कर समय पर मेधा सूची प्रकाशन नहीं हुआ है. जहां अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मो शफीक ने पूरे  मामले की जांच गहनता से करने में जुट गयी है.
 
किसी को नहीं पता कब होगा मेधा सूची का प्रकाशन
प्रखंड  कार्यालय के लेटलतीफी के कारण समय पर अब सूची प्रकाशन की संभावना अब नहीं  दिख रहा है. गोगरी प्रखंड अंतर्गत कुल 128 सीटों के लिए औपबंधिक मेधा सूची  का प्रकाशन होना था. तय अवधि में मेधा सूची का प्रकाशन नहीं होने से नियोजन  के लिए फाइनल मेधा सूची के प्रकाशन में भी विलंब हो सकता है. कई  अभ्यर्थियों ने बताया कि औपबंधिक मेधा सूची को देखने के लिए ठंड में कई बार  प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. 
 
अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रखंड  में कोई भी ऐसा नहीं है जो यह बता सके कि औपबंधिक सूची कब प्रकाशित होगी. बताया जाता है कि शिक्षक नियोजन प्रक्रिया  में कहीं जाली प्रमाण पत्र तो कहीं मेधा सूची में हेराफेरी कर गुपचुप तरीके  से मोटी रकम लेकर मनचाहे अभ्यर्थियों को नियोजन में शामिल कर शिक्षकों को  नौकरी दी जाने की मंशा है.
 
मेधा सूची तैयार करने में  थोड़ा समय जरूर लगा है. बहुत जल्द मेधा प्रकाशित कर दिया जायेगा. अवैध वसूली  की जानकारी नहीं है यदि अवैध वसूली कर मेधा सूची का प्रकाशन किये जाने की  बात सामने आयेगी तो संबंधित कर्मी और जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई किया जायेगा.
अजय कुमार दास, बीडीओ गोगरी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement