31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बस स्टैंड पर चालकों को बताये गये ड्राइविंग के गुर

खगड़िया : सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन विद्यालय से लेकर सड़क तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये गये. डीटीओ पुरुषोत्तम के नेतृत्व ने परिवहन विभाग के अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को एनएच 31 पर जांच के दौरान करीब डेढ़ दर्जन वाहनों में लगे प्रेशर हॉर्न हटवाए. साथ ही उन्हें दोबारा प्रेशर हॉर्न न लगाने की […]

खगड़िया : सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन विद्यालय से लेकर सड़क तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये गये. डीटीओ पुरुषोत्तम के नेतृत्व ने परिवहन विभाग के अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को एनएच 31 पर जांच के दौरान करीब डेढ़ दर्जन वाहनों में लगे प्रेशर हॉर्न हटवाए. साथ ही उन्हें दोबारा प्रेशर हॉर्न न लगाने की हिदायत दी.

डीटीओ ने बताया कि वाहनों में प्रेशर हॉर्न लगाने पर प्रतिबंध है. क्योंकि प्रेसर हॉन से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. साथ ही इससे ध्वनि प्रदूषण भी उत्पन्न होता है. वहीं सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मानसी 44बस स्टैण्ड के समीप वाहन चालकों के जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें ड्राइविंग के गुर सिखाये गये.
वहां मौजूद चालकों को डीटीओ ने वाहन चलाने के दौरान हमेशा कागजात अपने साथ रखने को कहा. वाहन चलाने के दौरान लुकिंग ग्लास पर नजर रखने, दांये-बांये मुड़ने के दौरान इंडिकेटर का प्रयोग करने, गलत ओवरटेक न करने, गाड़ी को अपने नियंत्रण में चलाने समेत परिवहन नियमों का अनुपालन करने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें