34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ई रिक्शा के रूट का होगा निर्धारण, लोगों को मिल सकेगा जाम से निजात : सभापति

खगड़िया : नगर परिषद बोर्ड की बैठक सोमवार को नगर सभापति सीता कुमार की अध्यक्षता में नारायण मंडल सभाभवन में हुई. बैठक के एजेंडा पर चर्चा प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम शहर की सड़कों पर अवैध रूप से अतिक्रमण को देखते हुए सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के उपायों पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की गई. जिसमें […]

खगड़िया : नगर परिषद बोर्ड की बैठक सोमवार को नगर सभापति सीता कुमार की अध्यक्षता में नारायण मंडल सभाभवन में हुई. बैठक के एजेंडा पर चर्चा प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम शहर की सड़कों पर अवैध रूप से अतिक्रमण को देखते हुए सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के उपायों पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की गई. जिसमें शहर में अत्यधिक ई रिक्शा के परिचालन की बात सामने आई. शहर में लगभग तीन हजार ई रिक्शा का परिचालन हो रहा क्षमता से अधिक ई रिक्शा चल रहा है. इस पर नगर कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि जिला परिवहन पदाधिकारी से वार्ता कर यह निर्धारित किया जायेगा कि किस रूट में कितना ई रिक्शा का परिचालन किया जायेगा.

दूसरी जाम की समस्या का कारण है कि ऑटो, जो लक्ष्मी सिनेमा से राजेंद्र चौक के बीच सड़क पर ऑटो खड़ी कर सवारी बैठाते हैं. जिससे प्राय: जाम लगता है. वहीं राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक फुटकर विक्रेता द्वारा सड़क को अतिक्रमित कर दुकान लगा देते हैं. इस पर पार्षदों द्वारा चर्चा के क्रम में बात सामने आई कि जिनको जाम छुड़ाने की जिम्मेदारी दी गई है, उन्हीं लोगों के द्वारा अवैध रूप से वसूली कराई जा रही है.
जाम की समस्या पर कार्यपालक पदाधिकारी ने जल्द अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी से बात कर इस समस्या से निदान दिलाने की बाते कही. शहर में प्रकाश व्यवस्था के लिए स्ट्रीट लाइट लगाने में हो रहे अनावश्यक विलंब को दूर करने के लिए नगर परिषद खगड़िया की एक टीम गठित की गई. टीम के सदस्य नगर विकास एवं आवास विभाग पटना जाकर समस्या के निदान पर वार्ता करेंगे. स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य 18 माह पूर्व बिहार सरकार द्वारा गुजरात की कम्पनी ई ई एस एल कम्पनी को दिया गया है.
मौके पर सुनील कुमार पटेल, नगर उपसभापति, राजीव कुमार गुप्ता, नगर कार्यपालक पदाधिकारी के अलावे सशक्त स्थाई समिति के सदस्य पूनम कुमारी, आफरीन बेगम, वार्ड पार्षद सोहन चौधरी, रणवीर कुमार, शिवराज यादव, दीपक कुमार, जितेन्द्र गुप्ता, नवीन कुमार तुलस्यान, रिंकी देवी, मृदुला साहु, सरोजनी देवी, शिवराज यादव, कमली देवी, लूसी खातुन, लीना श्रीवास्तव, हेमा भारती, रूपा कुमारी, बबिता देवी के अलावे प्रधान सहायक-सह-लेखापाल जितेन्द्र कुमार, अमरनाथ झा, कनीय अभियंता रोशन कुमार, सुजित कुमार, राजू कुमार आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें