31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहतास फुटबॉल की टीम ने जमुई की टीम को 3-0 से किया पराजित

खगड़िया : कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार पटना व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय बालक अंडर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन जेएनकेटी स्टेडियम के मैदान में बुधवार को हुई. अनुमंडलाधिकारी सह उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा धर्मेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर फुटबॉल प्रतियोगिता का उदघाटन किया गया. फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू […]

खगड़िया : कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार पटना व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय बालक अंडर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन जेएनकेटी स्टेडियम के मैदान में बुधवार को हुई. अनुमंडलाधिकारी सह उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा धर्मेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर फुटबॉल प्रतियोगिता का उदघाटन किया गया.

फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू होने से पहले खिलाड़ियों से उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा पदाधिकारी ने परिचय प्राप्त किया. बुधवार को प्रतियोगिता के पुल ए का पहला मुकाबला रोहतास बनाम जमुई के बीच खेला गया. जिसमें रोहतास की टीम ने जमुई की टीम को 3-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया. मैच के शुरुआती दौर के खेल एक मिनट में ही रोहतास के जर्सी नंबर 7 खिलाड़ी सुनील कुमार ने गोल दागकर बढ़त बना दी. जबकि दूसरा गोल जर्सी नंबर 10 के खिलाड़ी आरिफ सिद्दीकी ने किया.
गया ने लखीसराय टीम को 3-2 से हराया
दूसरा पूल बी का मैच गया बनाम लखीसराय के बीच खेला गया. दोनों टीम के खिलाड़ियों ने निर्धारित समय तक कोई गोल दाग नहीं कर पाया. निर्णायक मंडल ने दोनों टीम को ट्राई ब्रेकर के जरिए हार जीत के फैसला किया.
जिसमें लखीसराय टीम को गया की टीम ने 3-2 से हराकर विजेता बना. गया के जर्सी नंबर 2 के खिलाड़ी शुभम सागर, जर्सी नंबर 1 के खिलाड़ी कुमार गौरव एवं जर्सी नंबर 37 के खिलाड़ी मोहन रंजन ने गोल किया. वही लखीसराय के खिलाड़ी राजेश एवं वीरेंद्र ने टीम के लिए एक-एक गोल दागे.
मैच रेफरी की भूमिका में मुंगेर के रविशंकर, सहरसा के रोशन गुप्ता ,खगड़िया के आदित्य कुमार ,बेगूसराय के अनुराग कुमार, बेगूसराय के अमरजीत कुमार, पटना के मो. शाहिद आलम, समस्तीपुर के तरुण कुमार, बेगूसराय के अक्षय कुमार ने निभाया. जबकि शत्रुघ्न सिंह ,मो. महताब आलम, सुनील शर्मा, शंकर सिंह चयनकर्ता के रूप में राज्य खेल प्राधिकरण पटना के द्वारा अधिकृत किया गया था. मंच का संचालन शारीरिक शिक्षक चतुर आनंद यादव कर रहे थे.
मौके पर शारीरिक शिक्षक ने प्रतियोगिता के सफल संचालन में निरूपमा कुमारी, शशिकांत रंजन, पुष्पा कुमारी ,धर्मवीर, राजेश आनंद, राजीव कुमार, राजकुमार सिंह, सोनी कुमारी, राकेश कुमार ,नित्यानंद कुमार ,जवाहर कुमार, मुकेश कुमार ने निभाया. कला संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय बालक अंडर-19 प्रतियोगिता में शिवहर ,अरवल, अररिया ,दरभंगा , कैमूर, जहानाबाद,किशनगंज की टीम के नहीं पहुंचने के कारण विपक्षी टीम को वाक ओवर दे दिया गया.
गुरुवार को विभिन्न जिलों की टीम एक दूसरे से होंगे आमने-सामने गुरुवार को जेएनकेटी स्टेडियम के खेल मैदान एवं कोशी कॉलेज के खेल मैदान पर विभिन्न जिलों की टीम एक दूसरे के आमने सामने होंगे एक ओर जहां पूर्णिया की टीम सीतामढ़ी टीम के साथ जीत के साथ खेलने उतरेगी. वही नालंदा बनाम समस्तीपुर, मधेपुरा बनाम सुपौल, भागलपुर बनाम गोपालगंज, खगड़िया बनाम कटिहार, पूर्वी चंपारण बनाम पटना के बीच मुकाबले होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें