Advertisement

khagaria

  • Jul 12 2019 7:08AM
Advertisement

दो जगहों पर दीवार से दो की मौत, एक घायल

खगड़िया/मानसी : थाना क्षेत्र के चकहुसैनी पंचायत में दीवार गिरने से वार्ड संख्या 11 निवासी स्वर्गीय राजेश सिंह के 15 वर्षीय पुत्र कौशल कुमार की दर्दनाक मौत हो गयी. 

 

वहीं चित्रगुप्त नगर थानाक्षेत्र के सन्हौली पंचायत के वार्ड नंबर छह में छज्जा गिरने से रामविलास पौदार उर्फ कारे के पुत्र सावन कुमार व पुत्री रीतिका कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गये. 

 

स्थानीय समाज सेवी प्रकाश राम ने बताया कि परिजनों द्वारा जख्मी का अस्पताल पहुंचाये जाने पर चिकित्सक ने सावन को मृत घोषित कर दिया, जबकि रीतिका को प्राथमिकी उपचार के बाद रेफर कर दिया. उन्होंने बताया कि रामविलास वर्षों से शंकर स्वर्णकार के घर किरायेदार के रूप पर रह रहा है.

 

  बताया जाता है कि सतसंग भवन के पीछे एक जर्जर दीवार खड़ा था, लगातार बारिश से दीवार में कई दरारें आ गयी थी. गुरुवार को हादसा उस वक्त हुआ जब कौशल उस गली से गुजर रहे थे. इसी दौरान दीवार कौशल के ऊपर मौत बनकर गिर गया. जिसके चपेट में आने से 15 वर्षीय कौशल कुमार बुरी तरह घायल हो गया.  कौशल को दीवार के अंदर दबते स्थानीय लोगों ने देख कर शोर मचाया. 

 

परिजन सहित स्थानीय लोगों के मदद से उसे आनन-फानन में निकाल कर सदर अस्पताल खगड़िया ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया. माता निशा देवी को रह रह  कर बेहोशी हो जा रही थी.  बताया जाता है कि बचपन में ही कौशल के सिर से पिता का साया उठ गया था. इस तरह की घटना को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

 

पिता की मौत के बाद कौशल को चाचा ने पाल-पोस कर किया था बड़ा

बताया जाता है कि कौशल के पिता राजेश सिंह बाहर रहकर अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थे.  2008 में किसी दुर्घटना में उनकी मौत हो गयी. जिसके बाद चाचा ने पाल पोस कर कौशल को बड़ा किया. इधर, पति के मौत के 11 वर्ष बाद पुत्र की हुई मौत ने निशा देवी को झकझोर कर रख दिया है. राजीव सिंह ने बताया कि रिमझिम बारिश हो रही थी. 

 

वहीं दीवार के बगल से कौशल गुजर रहा था कि अचानक आधा दीवार टूटकर उसपर गिर गया. घटना की सूचना मिलते ही मानसी थाना प्रभारी उमाकान्त ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की. इधर, घटना की खबर सुन स्थानीय मुखिया दीपक कुमार विद्यार्थी,पूर्व उप प्रमुख उपेन्द्र कुमार सिंह, टुनटुन यादव सहित दर्जनों ने शोक संवेदना व्यक्त किया.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement