32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टेट्रा पैक शराब के साथ धंधेबाज हुआ गिरफ्तार

गोगरी : गोगरी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर सोमवार की दोपहर गोगरी थाना के एसआइ संजीव कुमार और अभिषेक गौतम ने गुप्त सूचना के आधार पर गोगरी के कुण्डी में छापेमारी कर एक चारपहिया वाहन टाटा इंडिगो से 180 एमएल के 150 ऑफिसर च्वाइस के टेट्रा पैक विदेशी शराब को जब्त किया है. […]

गोगरी : गोगरी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर सोमवार की दोपहर गोगरी थाना के एसआइ संजीव कुमार और अभिषेक गौतम ने गुप्त सूचना के आधार पर गोगरी के कुण्डी में छापेमारी कर एक चारपहिया वाहन टाटा इंडिगो से 180 एमएल के 150 ऑफिसर च्वाइस के टेट्रा पैक विदेशी शराब को जब्त किया है.

शराब के साथ गोविंदपुर निवासी एक तस्कर भुवनेश्वर गुप्ता के पुत्र अनिल गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और शराब तस्करी में इस्तेमाल की जा रही चार पहिया वाहन डब्लू बी 26 आर 1248 नंबर को भी जब्त किया गया है.
एसआइ संजीव कुमार ने बताया कि सोमवार की दोपहर गुप्त सूचना मिली कि गोगरी कुण्डी स्थित एक बगीचा में भारी मात्रा में शराब की खेप पहुंची है.
होली के अवसर पर खपाने की तैयारी चल रही है. सूचना मिलते ही गोगरी पुलिस मौके पर पहुंचकर शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया और जांच के दौरान एक खड़ी टाटा इंडिगो वाहन में 150 टेट्रा पैक शराब बरामद किया. थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी से पूछताछ की जा रही है. इसके बाद उसे जेल भेज दिया जायेगा.
शराब की बरामदगी बताती है तस्करों की सक्रियता : शराबबंदी के बाद शराब के तस्कर सक्रिय हैं. तस्कर शराब का स्टॉक किये हुए है. शराब विक्रेता बंगाल, झारखंड व हरियाणा से शराब की खेप लाते हैं. बराबर पुलिस विभाग द्वारा शराब की खेप पकड़ी जाती है. तस्कर विभिन्न तकनीक व तरकीब के सहारे तस्करी को अंजाम दे रहे हैं.
विभिन्न वाहन में तरह – तरह के तरीके अपना कर शराब की तस्करी की जा रही है. कहीं चार चक्का गाड़ी में शराब रखने का गुप्त खांचा, तो कभी ट्रक की ट्रॉली में नये तरकीब से फ्रेम बना कर, तो कभी शराब लदे वाहन के आगे-पीछे स्कॉट कर शराब की तस्करी होती रही है.
शराब तस्कर ऊंची कीमत पर शराब बेच कर अधिक मुनाफा कमा रहे है. एक सप्ताह के अंदर जिले में लगातार विभिन्न थाना क्षेत्र व सीमावर्ती इलाके में शराब बरामद हो रही है. वहीं शराब होम डिलिवरी के भी मामले सामने आते रहे हैं. इससे सहज अंदाजा लगाया जा रहा है की शराब तस्कर अब भी अवैध करोबार करने में सक्रिय हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें