34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खगड़िया : सात दिनों से बंद है अलौली एसएफसी गोदाम

डीएम ने कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए एसएफसी के प्रबंधक से पूछा स्पष्टीकरण खगड़िया : छोटू व मंटून नामक बिचौलिया अलौली एसएफसी गोदाम के हटाये गये एजीएम मिथलेश कुमार का दुलारा था. कहा जाता है कि छोटू व मंटून नामक बिचौलिया के आदेश के बिना अलौली एसएफसी गोदाम में पत्ता तक नहीं डोलता था. […]

डीएम ने कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए एसएफसी के प्रबंधक से पूछा स्पष्टीकरण
खगड़िया : छोटू व मंटून नामक बिचौलिया अलौली एसएफसी गोदाम के हटाये गये एजीएम मिथलेश कुमार का दुलारा था. कहा जाता है कि छोटू व मंटून नामक बिचौलिया के आदेश के बिना अलौली एसएफसी गोदाम में पत्ता तक नहीं डोलता था. अनाज के लोड अनलोड से लेकर सारा काम एजीएम के दोनों दलाल ही देख रहा था. सूत्रों की मानें तो छोटू नामक बिचौलिया एजीएम का ड्राइवर है. जबकि मंटून अनाज की हेराफेरी में माहिर है. दोनों दलाल पूर्व में भी एसएफसी गोदाम में काम कर चुका है.
इधर, प्रभात खबर में अलौली एसएफसी के एजीएम के काले कारनामे के खुलासा बाद गोदाम में ताला लटक रहा है. बीते सात दिनों से अलौली एसएफसी गोदाम नहीं खुलने से अनाज वितरण बाधित हो गया है. हालांकि डीएम ने तत्काल प्रभाव से एजीएम मिथलेश कुमार को पद से हटाते हुए प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी रामवरण प्रसाद को गोदाम प्रबंधक का प्रभार सौंपने का आदेश दिया है.
मिली जानकारी अनुसार एजीएम मिथलेश कुमार के द्वारा अलौली गोदाम में रखे गये दो दलाल मंटून व छोटू ही सारा काम निबटाता है. गोदाम खोलने से लेकर अनाज लोड-अनलोड, खाता-बही पर इंट्री आदि का काम भी यही दोनों बिचौलिये के हवाले कर एजीएम गोदाम में झांकने भी नहीं आते थे. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एजीएम की मिलीभगत से अलौली गोदाम से ये दोनों बिचौलिये अनाज की कालाबाजारी का गोरखधंधा चलाया करता था.
एसएफसी के जिला प्रबंधक से पूछा गया स्पष्टीकरण
एसएफसी गोदाम प्रबंधक द्वारा दो प्राइवेट व्यक्ति छोटू व मंटून से गोदाम में काम करने के खुलासा बाद अनाज की कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए जिला प्रबंधक से स्पष्टीकरण तलब करते हुए डीएम ने जवाब मांगा है. इस बारे में एसएफसी के जिला प्रबंधक शहनवाज अहमद नियाजी को स्पष्ट मंतव्य देने का निर्देश दिया गया है. साथ ही पूरे प्रकरण के खुलासा बाद जिला आपूर्ति विभाग से जांच कर रिपोर्ट मांगा गया है.
इधर, डीएम अनिरुद्ध कुमार ने भी माना कि अलौली एसएफसी गोदाम में बाहरी व्यक्ति द्वारा कामकाज निबटाने के कारण अनाज की कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए जिला प्रबंधक से जवाब तलब किया गया है. प्रभात खबर में एसएफसी गोदाम में एजीएम के दो बिचौलिये मंटून व छोटू द्वारा चलाये जाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए आपूर्ति विभाग से जांच कर रिपोर्ट तलब किया है. साथ ही डीएम ने दोनों बिचौलिये पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिये हैं.
जबकि जिला प्रबंधक का पक्ष जानने के लिये उनके मोबाइल पर फोन किया गया लेकिन रिसीव नहीं होने के कारण पक्ष नहीं लिया जा सका. वहीं छोटू व मंटून ने भी वायरल वीडियो में माना है कि वह एजीएम मिथलेश के आदेश पर एसएफसी गोदाम का कामकाज देखते थे. दोनों ने अनाज की कालाबाजारी सहित सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें