31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलौली सीओ और बीडीओ के साथ अभद्र व्यवहार, गाली-गलौज व हाथापाई, बीडीओ का मोबाइल छीना

पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग खड़े हुए पूर्व मुखिया सहित दर्जनों समर्थक, बीडीओ का मोबाइल बरामद अलौली सीओ के आवेदन पर थाना में पूर्व मुखिया समेत सात नामजद व 50 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज गोगरी : अभी सिवान में बीडीओ के साथ मारपीट की घटना की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि […]

पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग खड़े हुए पूर्व मुखिया सहित दर्जनों समर्थक, बीडीओ का मोबाइल बरामद

अलौली सीओ के आवेदन पर थाना में पूर्व मुखिया समेत सात नामजद व 50 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज
गोगरी : अभी सिवान में बीडीओ के साथ मारपीट की घटना की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि खगड़िया के अलौली अंचल के सीओ के चैंबर में घुस कर बवाल का नया मामला सामने आ गया है. शुक्रवार की दोपहर अलौली सीओ के चैंबर में घुस कर रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सहित दर्जनों समर्थकों ने जमकर बवाल मचाया है. इस दौरान बीडीओ-सीओ के साथ गाली-गलौज, हाथापाई सहित अभद्र व्यवहार किया गया. बीडीओ का मोबाइल छीन लिया गया. जिसे बाद में बरामद कर लिया गया.
सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बज कर 10 मिनट पर प्रखंड के रामपुर पंचायत निवासी पूर्व मुखिया कंपनी मंडल और उनके समर्थक के द्वारा गाली-गलौज करने और मारपीट का प्रयास किया गया है. इतना ही नहीं जब हल्ला सुनकर पास के कार्यालय में बैठे बीडीओ अजीत कुमार रोशन सीओ के कार्यालय में पहुंच कर हो-हल्ला करने से मना किया तो उनके साथ भी हाथापाई किया गया. उनका सरकारी मोबाइल छीन लिया गया.
सीओ ने बताया कि इस दौरान करीब आधा घंटा तक पूर्व मुखिया सहित उनके समर्थक बवाल मचाते रहे. हालांकि घटना की सूचना के बाद अलौली थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल दल बल के साथ जब तक अंचल कार्यालय पहुंचे तब तक पूर्व मुखिया सहित नामजद आरोपित फरार हो चुके थे. घटना के पीछे सीओ द्वारा अतिक्रमित मंदिर की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने का विवाद बताया जा रहा है. इस मामले में सीओ के लिखित आवेदन पर अलौली पुलिस ने पूर्व मुखिया समेत सात नामजद व 50 अज्ञात पर मामला दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.
चेेंबर में घुस कर आधा घंटा तक होता रहा बवाल : सीओ
अलौली सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शुक्रवार को दिन के करीब 12 बजे रामपुर अलौली के पूर्व मुखिया कंपनी मंडल अपने दर्जनों समर्थक के साथ सीओ कार्यालय में घुस कर गाली-गलौज, अभ्रद व्यवहार सहित हाथापाई करने लगे. करीब आधा घंटा तक बवाल होता रहा. बीडीओ साहब का मोबाइल छीन लिया गया. जो कुछ देर बाद बरामद हो गया. इस दौरान सीओ कार्यालय की स्थिति काफी भयावह हो गयी थी. बाद में पुलिस के पहुंचने के पहले ही पूर्व मुखिया सहित सभी समर्थक भाग खड़े हुए. सीओ ने बताया कि पूरे मामले पूर्व मुखिया सहित सात लोगों को नामजद करते हुए 50 से अधिक अज्ञात लोगों पर अलौली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
पूरा मामला रामपुर के दुर्गा मंदिर विवाद से जुड़ा हुआ है. डीएम के आदेशानुसार मंदिर को अतिक्रमणमुक्त करवा कर न्यास के अधीन ले लिया गया है. अब हाई कोर्ट ने स्टेटस-को लगाया है. 23 मार्च को अगली सुनवाई है. जैसा आदेश होगा, उसका अनुपालन किया जायेगा.
किसी ने नहीं किया हंगामा : पूर्व मुखिया
कहीं कोई हंगामा नहीं हुआ है. सीओ से बातचीत करने के लिए गये हुए थे. किसी के साथ गाली-गलौज व अभद्र व्यवहार नहीं किया गया है. सारे आरोप बेबुनियाद हैं. दुर्गा मंदिर प्रकरण के सवाल पर पूर्व मुखिया श्री मंडल ने फोन काट दिया गया.
पहले हुई नोकझोंक फिर शुरू हो गयी हाथापाई
अलौली सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने थाना में लिखित आवेदन देकर बताया है कि शुक्रवार की दोपहर अंचल कार्यालय में बैठकर सरकारी कार्यों का निपटारा कर रहे थे. इसी दौरान अचानक कार्यालय कक्ष में रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया कंपनी मंडल, अगस्त यादव, सतीश यादव, विनोद यादव, प्रशांत यादव, सुरेश यादव, जितेंद्र पासवान सहित 50 अज्ञात की संख्या में पहुंचे और गाली-गलौज सहित अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया. टेबल पर रखे सरकारी कागजात को फाड़ने की कोशिश भी की गयी. जब गाली-गलौज करने से मना किया गया तो कंपनी मंडल और उनके समर्थक के द्वारा सीओ के साथ हाथापाई भी की गयी.
इन पर हुई प्राथमिकी
कंपनी मंडल (पूर्व मुखिया, रामपुर)
अगस्त यादव
सतीश यादव
विनोद यादव
प्रशांत यादव
सुरेश यादव
जितेंद्र पासवान
(इसके अलावा 50 अज्ञात लोगों पर अलौली थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.)
अलौली रामपुर गढ़ गांव के प्राचीन चैती दुर्गा मंदिर है. डीएम ने 13 मार्च को मंदिर को पूर्व मुखिया के कब्जे से मुक्त करवा कर ताला खुलवाने का निर्देश सीओ को दिया था. इसी बीच प्रशासनिक सख्ती को भांपते हुए पूर्व मुखिया ने 13 मार्च को मंदिर का ताला खोल दिया.
अलौली थाना अध्यक्ष राजीव कुमार लाल ने बताया के अंचलाधिकारी के लिखित आवेदन पर अलौली थाना में रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया कंपनी मंडल सहित सात नामजद और पचास अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.नामजदों की गिरफ्तारी के तलाश में छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें