Advertisement

khagaria

  • May 15 2019 12:29PM
Advertisement

बिहार : खगड़िया में विषाक्त प्रसाद खाने से 100 से अधिक बीमार

बिहार : खगड़िया में विषाक्त प्रसाद खाने से 100 से अधिक बीमार

खगड़िया : बिहार में खगड़िया के मानसी प्रखंड में महेशखूंट थाना अंतर्गत चैधा बन्नी पंचायत में विषाक्त प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हो गये. सोमवार की रात में चैधा बन्नी पंचायत की मुखिया लक्ष्मी देवी के देवर पप्पू पासवान के यहां सत्यनारायण भगवान की पूजा थी. इस दौरान प्रसाद वितरण किया गया था. ग्रामीणों ने प्रसाद को खाया और अगले सुबह मंगलवार से तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी और चक्कर आने लगा.

जिसके बाद तुरंत सभी मुखिया के दरवाजे पर मदद लेने गये, लेकिन मुखिया जी ने दरवाजा बंद कर लिया. जिसके बाद बगल के पंचायत के सरपंच शंकर यादव को इसकी सूचना दी गयी. बाद में सरपंच ने एंबुलेंस के माध्यम से पीड़ितों को गोगरी रेफरल अस्पताल भेजा. वहीं कुछ लोग निजी अस्पताल में इलाज के निकल पड़े. जबकि, 40 से अधिक लोग सदर अस्पताल खगड़िया पहुंचे, यहां उनका इलाज किया जा रहा है.

डॉक्टर के मुताबिक, सभी खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि विषाक्त प्रसाद के कारण ऐसी घटना घटी है. ग्रामीण अवधेश कुमार, भोले कुमार, राहुल कुमार आदि का कहना था कि प्रसाद बनाने के लिए लाये गये दूध से गंध आ रही थी. उसी दूध से प्रसाद बना दिया गया. इसलिए प्रसाद खाने से लोग बीमार पड़ गये. जबकि, दूध विक्रेता प्रदीप साह का कहना है वे ताजा दूध दिये थे. दूध में कुछ गिरने के कारण ऐसा हुआ है. इधर, सीएस डॉ दिनेश कुमार निर्मल ने कहा कि सभी बीमार लोग ठीक है. चिंता की कोई बात नहीं है. फूड प्वाइजिंग से घटना हुई है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement