Advertisement

khagaria

  • May 19 2019 8:49PM
Advertisement

बराती-शराती भिड़े, बिना शादी के ही दूल्हा भागने को था तैयार और फिर...

बराती-शराती भिड़े, बिना शादी के ही दूल्हा भागने को था तैयार और फिर...
FILE PIC

खगड़िया : बिहार के खगड़िया में गोगरी थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में शनिवार की देर रात ढोल-नगाड़े के साथ शादी रचाने आये बरातियों और दुल्हन के गांव वालों के बीच जमकर मारपीट हुआ. इसमें दुल्हन के गांव वालों ने बराती पक्ष के लोगों की जमकर धुनाई कर दी. इसमें कई लोग घायल हो गये. घटना के बाद गांव वालों ने मारपीट के दौरान आधा दर्जन राउंड फायरिंग भी की और जमकर उत्पात मचाया. इतना ही नहीं,  दूल्हे को भी हथियार का भय दिखाकर मारपीट की.

इसके बाद दूल्हे ने किसी तरह उपद्रवी के चंगुल से भागकर अन्य गांव वालों के घर में छुपकर अपनी जान बचायी. वहीं उपद्रवियों ने दुल्हन के घर भी पहुंच कर उत्पात मचाया और लाखों का सामान क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना का कारण दुल्हन के परिजनों के साथ गांव के ही कुछ असामाजिक तत्व के लोगों से पुराना विवाद चला आ रहा था. जिसमें शादी के मौके पर विरोधी पक्ष ने बदला लेने के भाव से मारपीट किया. चला आ रहा पुरानी विवाद में लोगों के साथ जमकर पीटा.

इतना ही नहीं, बाराती और दूल्हे के परिजन बिन ब्‍याहे दूल्हे को वापस ले जाने को आतुर हो गए. जिसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राघवेंद्र कुमार ने परिजनों को समझा बुझाकर शादी सम्पन्न कराया.

मारपीट में कई लोग घायल,अस्पताल में सभी भरती
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी सुनील मंडल की पुत्री की शादी मुंगेर जिला के बरियारपुर निवासी के साथ तय हुई थी. बीते 18 मई की रात शादी रचाने के लिए बारात लेकर दुल्हा गोगरी के चांदपुर गांव पहुंचा. गाजे-बाजे के साथ बारातियों ने जमकर मनोरंजन किया. खाना खाने के बाद कुछ बाराती वापस घर जा रहे थे. इसी बीच दुल्हन के परिजनों के विरोधी पक्ष के गांव के ही कुछ असामाजिक तत्व के लोगों बारातियों के साथ तू-तू मैं-मैं हो गयी.

बात इस कदर आगे बढ़ गयी कि मामला मारपीट तक जा पहुंचा और जमकर दोनों तरफ से मारपीट हुई. इस घटना में दुल्हन और दूल्हे दोनों पक्ष से के तरफ से आधे दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये. जबकि, विरोधी असामाजिक तत्व के लोगों को हल्की- फुल्की चोटें आयीं. हैरत की बात यह है कि जिस वक्त मारपीट की घटना हुई, उस वक्त शादी नहीं हुई थी, घटना से आक्रोशित बाराती, दूल्हे और उसके परिजन ने बिना शादी रचाये वापस जाने लगे. वहीं मारपीट की घटना में बाराती और शराती दोनों पक्ष के गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया.

घटना के संबंध में गोगरी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राघवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि चांदपुर गांव के दुल्हन के पिता सुनील मंडल के साथ पुरानी विवाद को लेकर मारपीट किया गया. जिसमें बारात आने के बाद असामाजिक तत्व के लोगों के द्वारा बारात के साथ भी मारपीट किया और ग्रामीणों के अनुसार फायरिंग भी किया गया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच किया जा रहा है जांच के बाद आगे की कार्रवाई किया जायेगा. वहीं थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह नें बताया कि दोषियों को किसी भी सूरत पर बख्शा नहीं जायेगा.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement