25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रसव कराने के लिये अस्पताल ले गयी आशा कर्मी को डॉक्टर ने दी गाली, हंगामा किया तो मांगी माफी

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले के मनसाहीस्वास्थ्य केन्द्र के आशा कर्मी एक महिला की प्रसव कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनसाही आयी. आशा लालमुनी पांडे के साथअस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ मनोज कुमार चौधरी ने चोर कहते हुए अभद्र व्यवहार किया, इतना ही नहीं आशा कर्मी की कपड़े पकड़कर थप्पड़ मारने का भी प्रयास […]

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले के मनसाहीस्वास्थ्य केन्द्र के आशा कर्मी एक महिला की प्रसव कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनसाही आयी. आशा लालमुनी पांडे के साथअस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ मनोज कुमार चौधरी ने चोर कहते हुए अभद्र व्यवहार किया, इतना ही नहीं आशा कर्मी की कपड़े पकड़कर थप्पड़ मारने का भी प्रयास किया. वही भद्दी-भद्दी गालियां देने का भी आरोप आशा कर्मी ने लगायी है.
मामला जब बढ़ा तो डॉक्टर अस्पताल छोड़कर फरार हो गये, जबकि घटना की सूचना अन्य आशा कर्मियों को मिली तो वे लोग अस्पताल पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामे के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी, जिसके बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ श्रीप्रकाश ने आशाओं के द्वारा दिए गए लिखित शिकायत की कॉपी सीएस को अग्रसारित करते हुए अस्पताल के वर्तमान स्थिति से अवगत करा दिया. मामले को लेकर पीड़ित आशा ने इसकी शिकायत मनसाही पुलिस से भी करते हुए दोषी डॉक्टर के खिलाफ कारवाई की मांग की है. घटना को लेकर आशा कर्मी ने तीसरे दिन शनिवार को एकजूट होकर सुबह से मनसाही पीएचसीएच के मुख्य द्वार पर न्याय को लेकर बैठी रही, जिस कारण मरीज को दवाई के बिना ही लौटना पड़ा. डॉ मनोज कुमार चौधरी ने मनसाही पुलिस कीमदद लेकर आशा कर्मी के द्वारा हंगामे के बीच मनसाही पीएचसी पहुंचे, जहांपहले से डॉ मनोज कुमार चौधरी के खिलाफ में नारेबाजी करते नजर आए.आशा कर्मी ने पुलिस पदाधिकारी व कटिहार से आये चिकित्सक की टीम के समक्ष हड़ताल तोड़ने की दो शर्त रखी थी. पहला शर्त था कि डॉ मनोज कुमारचौधरी आशा लाल मुनी झा से माफी मांगे और दूसरा शर्त कि मनसाही सेतबदला करा लें. इस मामले को लेकर पीएचसीएच में घंटों आशा कर्मी नेहंगामा किया. डॉ मनोज कुमार चौधरी ने आशा कर्मी से अपनी गलती कीमाफी मांगी और एक सप्ताह के अंदर अपना तबदला करा कर जाने की बातकही.
एक सप्ताह में तबादला कराने की मांग
वह एक सप्ताह के अंदर तबदला नहीं कराने पर फिर से डॉ मनोज कुमारचौधरी के खिलाफ कारवाई की बात कही. इस संबंध में चिकित्सा प्रभारीडॉक्टर श्रीप्रकाश ने कहा कि घटना के समय वे उपस्थित नहीं थे. आशाके द्वारा दिए गए आवेदन को सीएस को अग्रसारित कर दिया गया है. उधर,आशा के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर आशा कर्मी संघ के अध्यक्ष सुधाकुमारी ने अविलंब ऐसे डॉक्टर को हटाते हुए उन पर प्राथमिकी दर्ज करनेकी भी मांग की है. मौके पर आशा चंदा कुमारी, नीलम देवी, कांतिदेवी, अनीता देवी, शबनम देवी, मीना यादव, जोशना खातून, बबीता देवीआदि उपस्थित थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें