24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आयुष ने 98.71% अंक प्राप्त कर मारी बाजी

कटिहार : शहर के अमला टोला निवासी संजीव चौधरी का पुत्र आयुष चौधरी ने आईआईटी जेईई मेंस परीक्षा में 98.71 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है. आयुष की सफलता पर माता उन्मन चौधरी, पिता संजीव चौधरी, भाई पियुष चौधरी, चाचा नीरज भारद्वाज, चाची उपासना सिंह, पीसा अरुण कुमार ठाकुर, दादी सविता चौधरी […]

कटिहार : शहर के अमला टोला निवासी संजीव चौधरी का पुत्र आयुष चौधरी ने आईआईटी जेईई मेंस परीक्षा में 98.71 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है.

आयुष की सफलता पर माता उन्मन चौधरी, पिता संजीव चौधरी, भाई पियुष चौधरी, चाचा नीरज भारद्वाज, चाची उपासना सिंह, पीसा अरुण कुमार ठाकुर, दादी सविता चौधरी के अलावा अन्य परिवारिक सदस्य काफी खुश है. पिता संजीव चौधरी ने कहा है कि आयुष बचपन से ही पठन-पाठन के अलावा खेलकूद में मेधावी रहा है. यह सरल एवं शांत स्वभाव के है. इन का रहन सहन बड़े ही सादगी पूर्ण है.
आयुष चौबीस घंटे में बारह घंटे से अधिक पढाई करता है. आयुष प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा कटिहार में किया. मैट्रिक की परीक्षा की स्कॉटिश पब्लिक स्कूल कटिहार से प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किया. टेन प्लस टू की पढ़ाई सर्वोदय स्कूल कोटा, राजस्थान से किया. आयुष को माता-पिता के अलावा दादी सविता चौधरी का प्रभाव एवं लगाव रहा है.
पीसा अरुण कुमार ठाकुर ने समय-समय पर मोटिवेट करने का काम करते रहे है. आयुष इससे पहले भी आइटी केरल की परीक्षा में पास किया था. इसे छोड़कर आईआईटी की तैयारी में कोटा में रहकर करने लगा. फिलहाल आईटी एडवांस की तैयारी कर रहा है. इनका लक्ष्य यूपीएससी परीक्षा में सफल होना है. यूपीएससी की तैयारी भी कोटा में रहकर कर रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें