32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

75 महिला पर्यवेक्षिकाओं का तबादला

कटिहार : बाल विकास परियोजना में संविदा पर कार्यरत 75 महिला पर्यवेक्षिकाओं का स्थानांतरण कर दिया गया है. जिला पदाधिकारी पूनम एवं आइसीडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी बेबी रानी के संयुक्त हस्ताक्षर से यह स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक दृष्टिकोण, अभ्यावेदन एवं अन्य आधार पर महिला […]

कटिहार : बाल विकास परियोजना में संविदा पर कार्यरत 75 महिला पर्यवेक्षिकाओं का स्थानांतरण कर दिया गया है. जिला पदाधिकारी पूनम एवं आइसीडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी बेबी रानी के संयुक्त हस्ताक्षर से यह स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक दृष्टिकोण, अभ्यावेदन एवं अन्य आधार पर महिला पर्यवेक्षिका स्थानांतरण किया गया है.

महिला पर्यवेक्षिका के इतने बड़े पैमाने पर हुए स्थानांतरण को लेकर भी तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. दूसरी तरफ स्थानांतरण आदेश में जिला पदाधिकारी एवं आइसीडीएस के प्रोग्राम पदाधिकारी की ओर से किये गये हस्ताक्षर के साथ अंकित तिथि भी अलग-अलग है.
जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने स्थानांतरण आदेश में हस्ताक्षर सात सितंबर 2019 को किया है, जबकि जिला पदाधिकारी ने इस आदेश में हस्ताक्षर 15 अक्टूबर 2019 को किया है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि करीब डेढ़ महीने तक स्थानांतरण संबंधी आदेश की संचिका लंबित क्यों रही. हालांकि डीपीओ बेबी रानी इसे कोई बड़ा मामला नहीं मानती है. उन्होंने कहा कि जिले में बाढ़ आयी हुयी थी. डीएम लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर जायजा ले रही थीं. इसी कारण विलंब हुआ है.
साथ ही स्थानांतरण को लेकर पूरी पारदर्शिता रखी गयी है. लॉटरी के जरिए स्थानांतरण किया गया है. बहरहाल, डीएम व डीपीओ की ओर से जारी आदेश में सभी सीडीपीओ को निर्देशित किया गया है कि 25 अक्टूबर तक अपने यहां स्थानांतरित महिला पर्यवेक्षिका को अनिवार्य रूप से विरमित कर दें. साथ ही स्थानांतरित महिला पर्यवेक्षिका को निर्देश दिया गया है कि 31 अक्टूबर तक स्थानांतरित बाल विकास परियोजना कार्यालय में योगदान कर लें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें