36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव को ले सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी

कटिहार : मेयर पर लगे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए चुनाव को लेकर मंगलवार को निगम प्रशाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. डीएम पूनम एवं एसपी विकास कुमार के संयुक्त निर्देश पर शांतिपूर्ण माहौल में अविश्वास पर वोटिंग संपन्न कराने को लेकर निगम प्रशाल भवन एवं समीप के दस स्थानों पर […]

कटिहार : मेयर पर लगे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुए चुनाव को लेकर मंगलवार को निगम प्रशाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. डीएम पूनम एवं एसपी विकास कुमार के संयुक्त निर्देश पर शांतिपूर्ण माहौल में अविश्वास पर वोटिंग संपन्न कराने को लेकर निगम प्रशाल भवन एवं समीप के दस स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गयी थी. निगम प्रशाल भवन, टाउन हॉल, शहीद चौक, अस्पताल रोड, आशीष मोटर्स के समीप सहित पूरे भवन में पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र बल पूरे मुस्तैदी के साथ तैनात थे.

एसडीपीओ अनिल कुमार एवं एसडीओ नीरज कुमार के दिशा निर्देश पर पुलिस चुस्ती के साथ निगम में तैनात थे. निगम प्रशाल भवन की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग को बेरेकटिंग कर दी गयी थी. वहां से आवागमन पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया था. निगम के मुख्य गेट के पास पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात थे.
कटिहार हसनगंज, कोढ़ा, फलका, सहित अन्य प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी वहां मौजूद थे. कटिहार नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक रंजन कुमार सिंह पूरी मुश्तैदी के साथ निगम में तैनात थे. इसके अलावा कटिहार सीओ जयजय राम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी तैनात थे.
सोमवार की रात से ही तैयारी हो गयी थी शुरू : प्रशासनिक व्यवस्था सोमवार की रात से ही आंरभ हो गयी थी. निगम परिसर के मुख्य गेट पर बांस से बैरिकेडिंग कर दिया गया था. निगम भवन की ओर जाने वाली मुख्य गेट पर भी तालाबंदी कर दिया गया था.
इसके अलावा पुराने बस स्टेंड को पूरी तरह से बांस से बेरेकटिंग कर दिया गया था. जबकि अन्य दिन यहां हजारों लोग ऑटो एवं मनिहारी पैसेंजर ट्रेन पकड़ने इस मार्ग से होकर आवागमन करते है. आशीष मोटर्स में भी सैकड़ों लोग आवागमन इस मार्ग से होकर करते है. लेकिन चुनाव के मद्देनजर निगम प्रशाल भवन की ओर से जाने वाली मुख्य मार्ग को पूरी तरह से बेरेकटिंग कर दिया गया था. निगम में कार्य पूर्णत: बंद था.
निगम प्रशाल भवन में आम लोगों के प्रवेश पर रोक थी. प्रशासनिक व्यवस्था को देख लोग अपनी उंगलियां दबा रहे थे. मानों यह मेयर चुनाव नहीं होकर लोक सभा यह फिर विधान सभा की चुनाव हो. उसमें भी इतनी सख्ती नहीं होती है. जितना इस मेयर की चुनाव में दिखा. अविश्वास पर वोटिंग की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी वार्ड पार्षदों को पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में उनके घर तक छोड़ा गया.
चेंबर ने मेयर को दी बधाई
कटिहार. नॉर्थ ईस्टर्न विहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मेयर विजय सिंह द्वारा विश्वास मत प्राप्त किए जाने पर उन्हें बधाई दी है. चेंबर के पदाधिकारियों ने कहा कि श्री सिंह के द्वारा विजय हासिल किए जाने के बाद नगर निगम का विकास और तेजी से होगा. निगम पार्षदों द्वारा श्री सिंह का समर्थन किए जाने पर उन्हें भी बधाई दी है.बधाई देने वालों में चेंबर के सचिव रवि महावर, कोषाध्यक्ष गणेश कुमार डोकानिया, श्याम चंद्रवंशी, अरविंद बुच्चा, मनोज सुराना आदि ने मेयर को जीत पर बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें