34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निरीक्षी न्यायाधीश ने व्यवहार न्यायालय का किया निरीक्षण

कटिहार : व्यवहार न्यायालय की निरीक्षण न्यायाधीश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय निरीक्षण के क्रम में पहुंचे. अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार व्यवहार न्यायालय में आकर पौधारोपण किये. व्यवहार न्यायालय में भोजन अवकाश के दौरान अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिये. अधिवक्ता संघ […]

कटिहार : व्यवहार न्यायालय की निरीक्षण न्यायाधीश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय निरीक्षण के क्रम में पहुंचे. अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार व्यवहार न्यायालय में आकर पौधारोपण किये. व्यवहार न्यायालय में भोजन अवकाश के दौरान अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिये.

अधिवक्ता संघ भवन स्थित मुख्य प्रशाल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष महानंद यादव ने की. श्री यादव ने निरीक्षण न्यायाधीश का स्वागत करते हुए कई मांगें रखीं, जिसमें मुख्य रूप से न्यायिक दंडाधिकारियों के खाली पदों पर पदस्थापित किए जाना, अधिवक्ताओं के लिए बैठने के लिए जगह उपलब्ध कना, बैंक की शाखा, रेलवे टिकट काउंटर एवं डाक घर का न्यायालय परिसर में खोलने आदि शामिल हैं.
संघ के सचिव विजय कुमार झा ने भी अधिवक्ताओं की मांग प्रमुखता से रखी. निरीक्षण न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री प्रसाद ने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह भी स्वयं अधिवक्ता परिवार से ही आते हैं और उन्हें छोड़ उनके परिवार के ज्यादातर सदस्य अधिवक्ता पेशे से ही जुड़े हैं.
इस कारण व अधिवक्ताओं की समस्याओं को बहुत नजदीक से जानते हैं. वह संघ के पदाधिकारियों की मांगों पर निश्चित रूप से विचार करते हुए मुख्य न्यायाधीश के समक्ष होने वाले बैठक में रखेंगे. उन्होंने स्थानीय स्तर की समस्याओं के लिए रेलवे तथा बैंक के आए पदाधिकारियों के समक्ष होने वाली बैठकों में भी विचार करने की बात कही.
इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार मलिक, परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश वीके उपाध्याय, अपर प्रधान न्यायाधीश रंजीत कुमार वर्मा, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम विजय आनंद तिवारी, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय ऋषि कुमार सिंह, अन्य अपर जिला एवं सत्र मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कुमार, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अफजल आलम, संतोष कुमार झा, न्यायिक दंडाधिकारी एवं अधिवक्ता संघ पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें