29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुरजीत हत्याकांड. फोरेंसिक टीम पहुंची कटिहार,घटनास्थल से लिए सैंपल

कटिहार : शहर के पॉश व व्यस्तम इलाके में बुधवार को दिनदहाड़े व्यवसायी गुरूशरण की पत्नी सुरजीत की गला रेतकर हत्या के मामले में फोरेंसिक टीम गुरुवार को उनके घर पहुंची तथा कमरे में मौजूद फिंगर प्रिंट व अन्य सैंपल लिया. फोरेंसिक टीम की रवानगी के बाद डीआइजी राजेश त्रिपाठी भी कटिहार पहुंचे. डीआइजी ने […]

कटिहार : शहर के पॉश व व्यस्तम इलाके में बुधवार को दिनदहाड़े व्यवसायी गुरूशरण की पत्नी सुरजीत की गला रेतकर हत्या के मामले में फोरेंसिक टीम गुरुवार को उनके घर पहुंची तथा कमरे में मौजूद फिंगर प्रिंट व अन्य सैंपल लिया. फोरेंसिक टीम की रवानगी के बाद डीआइजी राजेश त्रिपाठी भी कटिहार पहुंचे. डीआइजी ने सुरजीत हत्याकांड के उद्भेदन को लेकर एसपी विकास कुमार से भी चर्चा की.

डीआइजी श्री कुमार ने पुलिस का अनुसंधान कहां तक पहुंचा तथा वह सही दिशा में जा रहा है अथवा नहीं यह भी जानकारी ली. इसके बाद डीआईजी व एसपी विकास कुमार पुलिस पदाधिकारियों के साथ व्यवसायी गुरुशरण के घर पहुंचे व उस कमरे का भी जायजा लिया जहां सुरजीत की गला रेतकर हत्या की गयी थी.
डीआइजी ने कमरे में रखे एक-एक सामान को बड़ी बारिकी से देखा. डीआइजी ने गुरूशरण से बात की. गुरूशरण ने डीआइजी को बताया कि घटना के दिन उन्होनें घर में तकरीबन 13 लाख रुपये रखे थे. उसके बाद वह दिल्ली गये थे. घटना की जानकारी के बाद जब वह घर पहुंचे, तो देखा की आलमारी से वह रुपये गायब हैं. उन्होंने आशंका जताया कि वह रुपये उस युवक ने ही लूट लिया, जो उनकी दुकान में पहले काम किया करता था. पूर्व में उन्होंने उसे चोरी करते पकड़ा, तो उसे काम से निकाल दिया था. पुलिस उक्त युवक के संदर्भ में जांच पड़ताल कर रही थी.
फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से लिये सैंपल
भागलपुर से फोरेसिंक टीम कटिहार पहुंची. गुरूवार को फोरेसिंक टीम के अधिकारी नगर थानाध्यक्ष रंजन सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा जहां सुरजीत की गला रेतकर हत्या की गयी थी, उस कमरे में मौजूद ब्लड तथा कमरे में मौजूद अंगुली के निशान का सेंपल लिये. तकरीबन एक घंटे तक उस कमरे में बारीकी से एक-एक सामान को उन्होंने देखा तथा नमूने एकत्रित किये. घटनास्थल पर हत्या के दौरान मौजूद सारे सबूत को एकत्रित कर फोरेसिंक टीम भागलपुर रवाना हो गयी.
दूधवाला, पानी वाला, नौकरानी समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ
पुलिस ने शक के आधार पर घर में काम करने वाली नौकरानी तथा घटना के दिन मौके से बरामद दूध के डिब्बे को लेकर दूध वाले को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है. बुधवार की रात पुलिस ने सुरजीत के घर पर पानी पहुंचाने वाले को भी पूछताछ के लिए विनोदपुर से हिरासत में ले लिया था. इसके अलावा दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जा रही थी.
बता दें कि घटना के दिन तकरीबन 2.30 मिनट पर पानी लेकर युवक सुरजीत के घर पर गया था. आरोपित के बयान के अनुसार, उस समय सुरजीत ने अपनी नौकरानी को कहा था कि उसे स्लिप दे दे. उसके बाद युवक पानी देकर और स्लिप लेकर लौट गया. हालांकि घटना के बाद घर पर वह नौकरानी नहीं थी. पुलिस हर बिंदू पर बारीकी से छानबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें