38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबर हत्याकांड : एसपी ने सख्त लहजे में चेताया संभल जाएं, नहीं तो भुगतेंगे

कटिहार : बाबर हत्याकांड को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर कई भ्रामक फोटो, मॉब लिंचिंग समेत अन्य जिलों के पुराने मामलों का विभत्स वीडियो वायरल कर जिले का सौहार्द बिगाड़ने का अराजकतत्व प्रयास कर रहे हैं. ऐसे लोगों को एसपी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले का सौहार्द बिगड़ा, तो वैसे […]

कटिहार : बाबर हत्याकांड को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर कई भ्रामक फोटो, मॉब लिंचिंग समेत अन्य जिलों के पुराने मामलों का विभत्स वीडियो वायरल कर जिले का सौहार्द बिगाड़ने का अराजकतत्व प्रयास कर रहे हैं.

ऐसे लोगों को एसपी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले का सौहार्द बिगड़ा, तो वैसे व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी. उक्त बातें एसपी विकास कुमार ने नगर थाने में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि बाबर हत्याकांड को दूसरा मोड़ देकर कुछ अराजक तत्व जिले में भ्रामक खबर फैलाकर सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं.
एसपी ने वैसे लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर सुसंगित धारा के तहत कार्रवाई करने की बात कही. एसपी श्री कुमार ने बाबर हत्याकांड को लेकर बताया कि 17 अप्रैल को शाम में मो खालिक पिता मो सज्जाद गढ़भेली थाना मुफस्सिल अपने ही गांव के मो बाबर, मो सिराज, मो चांद व बिजली मिस्त्री बबलू के साथ बठेली मधेपुरा रोड में बिजली ठीक करा रहा था.
उपरोक्त सभी लोगों के पास अपनी बाइक थी. उसी बीच पवन सिंह पिता सत्यनारायण सिंह बैगना निवासी ऑटो लेकर उधर से आ रहा था, जिससे वहां खड़ी एक बाइक में धक्का लग गया. बाइक में टक्कर लगते ही वहां खड़े लोग ऑटो चालक को पकड़ने की बात कहते हुए उसकी ओर भागे.
ऑटो का पीछा कर दूसरे गुट के लोग पहुंचे थे चालक के घर तक
एसपी ने बताया कि ऑटो से मोटरसाइकिल में टक्कर लगते देख पवन अपना ऑटो लेकर वहां से निकलने में ही भलाई समझी. बाइक में धक्का लगने के कारण वहां मौजूद खालिक, बाबर समेत सभी लोग बाइक से ऑटो का पीछा करने लगे. इस बीच पवन ऑटो को लेकर बैगना अपने घर चला आया.
वह अपने घर ऑटो खड़ा कर ही रहा था कि दूसरे पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गये. इसके बाद दोनों पक्ष में विवाद होने लगा. विवाद होते देख पवन ने अपने साथी अर्जुन मंडल, कुसुमा मंडल को बुला लिया. इसके बाद दोनों पक्ष में हिंसक झड़प हो गयी. इस क्रम में पवन ने धारदार हथियार से बाबर पर वार कर दिया.
इसमें बाबर गंभीर रूप से घायल हो गया. बाबर के घायल होते ही आरोपित पक्ष के लोगों ने भी सहयोग किया, ताकि घायल का इलाज कराया जा सके. पर, मेडिकल कॉलेज ले जाने के क्रम में बाबर की मौत हो गयी. एसपी श्री कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मो खालिक के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस ने उक्त कांड में आवेदक के बयान के आधार पर तीन लोगों को नामजद व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया. पुलिस ने अर्जुन मंडल, कुसमा मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तथा नामजद तीसरे अभियुक्त पवन सिंह की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है. तो इस पूरे प्रकरण में मॉब लिंचिंग का मामला कहां से आ गया. यह महज एक घटना थी.
एसपी ने यह भी कहा कि बाइक में धक्का लगने जैसी छोटी सी बात को बढ़ाना कहां तक सही था. पुलिस की कार्रवाई के बावजूद जिले का माहौल कुछ अराजकतत्व खराब कर रहे हैं. एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि दो पक्षों में हुई घटना को दूसरा रूप देने का प्रयास न करें. अन्यथा पुलिस बाध्य हो जायेगी सख्त कार्रवाई करने के लिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें