Advertisement

katihar

  • Mar 20 2019 6:01AM

292 बोतल विदेशी व 480 पीस ट्रेटा पैक शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

 कटिहार : बलरामपुर थाना पुलिस ने बजरगांव चेकपोस्ट पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक सफारी लग्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर लिया. इस संदर्भ में पुलिस ने पूर्णिया  निवासी एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर बरामद शराब जब्त कर लिया.

 
 गिरफ्तार आरोपित के विरूद्ध स्थानीय थाना में बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी विकास कुमार के निर्देश पर बलरामपुर थाना क्षेत्र में मद्य निषेधाज्ञा को प्रभावी बनाने को लेकर लगातार छापेमारी व चेकिंग अभियान चलाते आ रही है. 
 
बलरामपुर थाना क्षेत्र के एन एच 31 बजरगांव चेक पोस्ट पर थानाध्यक्ष अंजय अमन पुलिस बल के साथ चेकिंग अभियान चला रही थी. उसी क्रम में एक सफारी गाड़ी एच आर 26 एफ 2734 पर थानाध्यक्ष अंजय अमन को शक हुआ. जब  पुलिस बल ने गाड़ी की चेकिंग की तो उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब को बरामद किया. 
 
पुलिस ने अविलंब शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर गाड़ी को जब्त कर लिया. थानाध्यक्ष श्री अमन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान पूर्णिया सदर थाना क्षेत्र शीशा बाड़ी निवासी चंदन गोस्वामी पिता स्व बनारसी गोस्वामी के रूप में किया गया. 
 
थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित के पास से 292 बोतल विदेशी शराब एवं 480 पीस ट्रेटा पैक विदेशी शराब को जब्त कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित के विरूद्ध स्थानीय थाना में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 
 
इस संदर्भ में बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि होली के मद्देनजर शराब तस्कर व शराबियों के विरूद्ध सघन छापेमारी व चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. होली को लेकर शराब तस्कर अपने स्टॉक को पूरा करने को लेकर नये  नये तरीके अपनाते रहते है. 
 
कभी लग्जरी गाड़ी के गेट सहित अन्य स्थानों पर छिपाकर तो कभी मालवाहक वाहन के नीचे रखकर शराब की तस्करी करते है. पुलिस शराब तस्करों को शराब  के साथ गिरफ्तार कर उसके मंसुबो पर पानी फेर देती है. फिलहाल होली को लेकर पुलिस की नजर शराब कारोबारियों व शराबियों पर भी विशेषकर है.
 
संपर्क क्रांति ट्रेन से 68 बोतल विदेशी शराब किया जब्त . एसआरपी दिलीप कुमार मिश्रा के निर्देश पर जीआरपी थानाध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी के नेतृत्व में ट्रेन संख्या 15601 गोवाहाटी से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन में छापेमारी कर ट्रेन के साधारण कोच के सीट के  नीचे से 68 बोतल विदेशी शराब लावारिश अवस्था में जीआरपी ने  बरामद कर लिया है.
 
 थानाध्यक्ष श्री चौधरी ने बताया कि हालांकि इस मामले में कोई गिरफ्तारी नही हो पायी. जिस बाबत कटिहार  राजकीय रेल थाना में अनक्लेम्ड शराब बरामदगी को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर जीआरपी मामले की जांच में जूट गयी है. 
 
लिस ने सात शराबियों को किया गिरफ्तार . फलका. होली एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए सोमवार को फलका पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन स्थानों पर सघन छापेमारी कर सात शराबियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 
 
फलका थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह ने बताया की आचार संहिता को देखते हुए सोमवार को फुलडोभी धनेठा मोरसंडा, गिरयामा, भरसिया में सघन छापामारी की गयी. जिसमें श्रीकोल निवासी बीरेंद्र टुड्डू, मंजू मरांडी, फुलडोभी निवासी प्यारुल, अकमल, राज कुमार झा, दयालपुर निवासी जिब्रान, लक्ष्मीपुर के तल्हा, शराब सेवन करने में गिरफ्तार किया गया. 
 
सभी सातों शराब सेवन करने वाले आरोपियों को कुरसेला थाना में माउथ एलानाइजर से जांच करने के बाद पुष्टि होने पर सभी को मंगलवार को कांड संख्या 96 /2019 के तहत जेल भेज दिया गया. इस छापामारी में थाना के सभी पदाधिकारी बल एवं होमगार्ड ग्राम रक्षादल जवान का सहयोग सराहनीय रहा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement