29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पारिवारिक विवाद में शिक्षक ने जहर खाकर की आत्महत्या

कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के अमला टोला में जमीन विवाद को लेकर दो सगी बहन की शिकायत पर अपने भाई को थाना बुलाये जाने की बात पर पीड़ित शिक्षक ने बीती रात जहर खाकर आत्महत्या कर लिया. घटना बाबत पुलिस ने मृतिका की पत्नी के बयान पर नगर थाना में दोनो बहन के विरुद्ध […]

कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के अमला टोला में जमीन विवाद को लेकर दो सगी बहन की शिकायत पर अपने भाई को थाना बुलाये जाने की बात पर पीड़ित शिक्षक ने बीती रात जहर खाकर आत्महत्या कर लिया.

घटना बाबत पुलिस ने मृतिका की पत्नी के बयान पर नगर थाना में दोनो बहन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अनिल कुमार जो रोजितपूर में उर्दू विद्यालय में पदस्थापित थे. अमला टोला में उसका छह डिसमिल जमीन था. जिस पर दोनों बहनों ने दावा ठोक दिया था. तथा इस संदर्भ में उसकी बहन नीतू व एक अन्य बहन ने पिता के जमीन पर हिस्सा लेने को लेकर अपने पति के साथ मिलकर एक लिखित आवेदन नगर थाना पुलिस को दिया.
बहन की शिकायत पर पुलिस शिक्षक को बुलाया तथा उसे डांट फटकार लगाते हुए उसपर दबाब बनाया तथा कहा कि अपनी बहनों को भी शेयर दे. मृतिका की पत्नी चांदनी व उसके माता पिता ने कहा कि इस दरम्यान उसके साथ पुलिस ने हाथापायी भी किया है. थाना बुलाकर लाना तथा उसे प्रताड़ित करने की बात वह बर्दाश्त नही कर सका.
वह थाना से घर गया तथा अपने कमरे में चला गया और उसने जहर खा लिया. जब चांदनी अपने कमरे मे गयी तो अनिल को देखा कि उसके मुंह से झाग निकल रहा है तो वह आनन फानन में अपने पति को इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंची जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी है.
पति की मौत होते ही माता पिता सहित उसकी पत्नी का रो रो कर बुरा हाल हुआ जा रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची तथा मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना बाबत पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जूट गयी है.
दोनों बहन के विरुद्ध दर्ज करायी प्राथमिकी. घटना बाबत मृतक शिक्षक अनिल की पत्नी चांदनी कुमारी और सास विमला देवी ने बताया कि आंवला टोला में 6 डिसमिल जमीन है. जिसमें दोनो बहन नीतू व सुनीता के साथ भाई अनिल भी रहते आ रहा था. भाई ने अपनी बहन नीतू की शादी संजय पासवान से की थी. तथा छोटी सुनीता का विवाह नही हुआ था वह भाई के साथ ही रह रही थी.
इसी बीच दोनों बहन को पैतृक संपत्ती में हिस्सा चाहिए था. जिसे लेकर दोनो बहनों का अक्सर अपने भाई से इस बात को लेकर विवाद हो जाता था. भाई के पक्ष में उसके माता पिता भी इस बात को लेकर दोनों बहनों का विरोध करती थी.
जब दोनों बहनों ने देखा कि उसका भाई उसे जमीन में हिस्सा नही देगा तो वह अपने भाई अनिल के विरूद्ध नगर थाना में लिखित आवेदन दे दिया. नगर थाना पुलिस ने उक्त आवेदन के आधार पर सोमवार को अनिल कुमार को थाना बुलाया. मृतक की पत्नी के अनुसार पुलिस ने उसके पति अनिल के साथ थाना में काफी दुर्व्यवहार किया. जिस वेइज्ज्ती को वह अपना बर्दाश्त नहीं कर पाया और घर आकर जहर खाकर आत्महत्या कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें