34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घंटों मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू, अन्यथा शहर का आधा बाजार जलकर हो जाता स्वाहा

फलपट्टी बारूद के ढेर पर बसा हुआ है, संकरी गली के अंदर कई ऐसे गोदाम जो पटाखे भरे पड़े हैं कटिहार : शहर के चूड़ी पट्टी मंगलबाजार में गुरुवार की सुबह चूड़ी रखे गोदाम में आग लग गयी. तीसरी मंजिले में लगे आग व वहां से उठते धुंआ के गुब्बारे को देख स्थानीय लोगों व […]

फलपट्टी बारूद के ढेर पर बसा हुआ है, संकरी गली के अंदर कई ऐसे गोदाम जो पटाखे भरे पड़े हैं

कटिहार : शहर के चूड़ी पट्टी मंगलबाजार में गुरुवार की सुबह चूड़ी रखे गोदाम में आग लग गयी. तीसरी मंजिले में लगे आग व वहां से उठते धुंआ के गुब्बारे को देख स्थानीय लोगों व दुकानदारों ने चूड़ी दुकानदार को घटना की जानकारी दी. आग की विभित्सा को देख फलपट्टी के दुकानदार व स्थानीय लोग घटना स्थल पर पहुंच गये और आग बुझाने में जुट गये. इधर स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी नगर थाना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दिया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस एवं कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग कर्मी दमकल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर और आग बुझाने में जुट गयी.

फलपट्टी में आग लगने की जानकारी मिलते ही डीएम मिथिलेश मिश्र, एसडीओ सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, फलप‍ट्टी के दुकानदार घटना स्थल पर पहुंच गये तथा आग बुझाने में जुट गये. घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन इस दरम्यान गोदाम में रखे सभी माल आग की चपेट में जलकर खाक हो गया. घटना बाबत पीड़ित के बयान पर स्थानीय थाना में लिखित आवेदन देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार चूड़ी पट्टी स्थित सुभाष बैंगल थोक व्यवसायी के तीन मंजिले मकान में बने गोदाम में सुबह तकरीबन 7.15 बजे आग लग गयी. उपरी मंजिल में आग लगने के कारण नीचे के लोगों को पता नहीं चला. तब तक आग पूरे गोदाम को अपने चपेट में ले लिया था.

उसी क्रम में उस मकान के उपरी मंजिल से धुंआ का गुब्बारा व आग की लपटे को देख स्थानीय लोग घटना स्थल पर एकत्रित हो गये. स्थानीय दुकानदार ने घटना की जानकारी चूड़ी दुकानदार सुभाष गुप्ता सहित नगर थाना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी. जानकारी मिलते ही नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदू घटना स्थल पर पहुंचे. इस बीच अग्निशमन दस्ता दमकल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गयी और आग बुझाने में जुट गयी. घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

शहरी क्षेत्र में मचा हड़कंप, डीएम भी मौके पर पहुंच करते रहे निर्देशित

फलपट्टी में आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही शहरी क्षेत्र में हड़कंप मच गया. प्रशासनिक अमला भी इस मामले में पूरी तरह चुस्त दिखी. क्योंकि उस गोदाम के पीछे संकरी गली सी मार्केट है. जिसमें तकरीबन आठ सौ दुकानें है. फलपट्टी की गली इतनी संकरी है कि अगर उस गली आग लग गयी तो शहरी क्षेत्र के आधा बाजार उसकी चपेट में आ जायेगा. खास यह भी है कि फलपट्टी बारूद के ढेर में है. जिस कारण संयोगवश अगर उस गली में आग लग गयी तो शहर को जलने से कोई नहीं बचा पायेगा. संभवत: इसी सोच ने फलपट्टी के सभी दुकानदारों व जिला प्रशासन का रूख इस ओर कर दिया. आग लगने की सूचना पर डीएम मिथिलेश मिश्र, एसडीओ नीरज कुमार, एसडीपीओ लाल बाबू यादव, नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदू घटना स्थल पर पहुंच गये तथा आग बुझाने में डटे अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते रहे. डीएम के निर्देश पर अनुमंडल कार्यालय में तैनात दमकल को भी कटिहार फलपट्टी बुला लिया गया था. एक डेढ़ घंटे अंतराल के अंदर आग पर पूर्णत: काबू पा लिया गया.फलपट्टी के चूड़ी बाजार में आग लगने की समाचार मिलते ही जनप्रतिनिधियों का तांता वहां लग गया. स्थानीय विधायक तारकिशोर प्रसाद, चेंबर अध्यक्ष विश्वनाथ मुकिम, वार्ड पार्षद सह चेंबर के पूर्व अध्यक्ष विमल सिंह बेगानी, वार्ड पार्षद बुल्ली बजाज सहित अन्य जनप्रतिनिधि घटना स्थल पर डटे रहे. . कुछ वार्ड प्रतिनिधियों ने आग बुझाने में भी अग्निशमन विभाग की मदद की. जिससे आग पर कुछ घंटो में पूर्णत: काबू पा लिया गया. मगर सुभाष गुप्ता के उक्त गोदाम में रखे सभी समान जलकर स्वाहा हो गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें