36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कटिहार में पुलिस की गोली से युवक की मौत पथराव, आगजनी, तोड़फोड़ और फायरिंग

कटिहार/बारसोई : जिले के बारसोई के कचना थाना क्षेत्र के धचना में बुधवार की सुबह पुलिस की गोली से एक युवक मुन्ना नुनिया की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित परिजन सहित स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने बारसोई थाने का घेराव करते हुए पथराव कर दिया. इस दौरान भीड़ को नियंत्रित […]

कटिहार/बारसोई : जिले के बारसोई के कचना थाना क्षेत्र के धचना में बुधवार की सुबह पुलिस की गोली से एक युवक मुन्ना नुनिया की मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित परिजन सहित स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने बारसोई थाने का घेराव करते हुए पथराव कर दिया. इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी डेढ़ दर्जन से अधिक हवाई फायरिंग की और उग्र लोगों को खदेड़ दिया. सुबह आठ बजे से अपराह्न ढाई बजे तक करीब साढ़े छह घंटे बारसोई की सड़कों पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा रहा.

कटिहार में पुलिस…
इस दौरान लोग सड़कों पर आगजनी व प्रदर्शन करते रहे. आक्रोशित महिलाओं ने भी पुलिस को खदेड़ कर उसके साथ मारपीट भी की. वहीं आक्रोशितों ने एक पुलिसकर्मी का कारबाइन छीन लिया और मौके से फरार हो गये. पुलिस पर हुए पथराव में आबादपुर थानाध्यक्ष, दो होमगार्ड के जवान, अंचल नाजिर सहित दो महिलाएं घायल हो गयीं, जिनका इलाज चल रहा है.
इसके साथ ही एक दर्जन अन्य लोगों के घायल होने की बात चर्चा में रही. स्थिति अनियंत्रित होते देख आसपास के सभी थानाें की पुलिस के साथ ही कटिहार मुख्यालय व किशनगंज से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को मंगाना पड़ा. पुलिस पहुंचने के बाद पूरा बारसोई पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. इसके पूर्व कई घंटे तक बारसोई थाने के सामने लोग आगजनी व तोड़फोड़ करते रहे. कभी पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ रही थी, तो कभी प्रदर्शनकारी पुलिस को खदेड़ रहे थे. प्रदर्शनकारी गोली चलाने वाले पुलिसकर्मी को लोगों के हवाले करने की मांग कर रहे थे.
पुलिस बोली, बंगाल से शराब लेकर आ रहा था मुन्ना : पुलिस के दावे के मुताबिक पश्चिम बंगाल से 110 लीटर देसी शराब लेकर आने के दौरान बारसोई थाने के नया टोला निवासी मुन्ना नुनिया पिता ब्रह्मदेव नुनिया को कचना ओपी की पुलिस ने गश्ती के दौरान खदेड़ा. इसी दौरान गोली लगने से मुन्ना की मौत हो गयी. इधर परिजनों व अन्य लोगों का आरोप था कि पुलिस ने एक निर्दोष को मार डाला.
वहीं डीएसपी पंकज कुमार पुलिस की ओर से गोली चलाये जाने की बात को गलत बताते रहे और कहते रहे कि दो शराब माफियाओं में भिड़ंत में उसकी गोली लगने से मौत हुई है, जबकि ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस ने ही उसे गोली मारी है.
लोगों की मांग, आरोपित पुलिसकर्मी को तत्काल निलंबित किया जाये
घटना के बाद बिगड़ती स्थिति को देखते हुए बारसोई बाजार के व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिये. दोपहर बाद करीब 2.30 बजे एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन कटिहार व किशनगंज से मंगाये गये पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने थाने का जायजा लेने के बाद आक्रोशित लोगों के साथ वार्ता की. इस दौरान विधायक महबूब आलम प्रदर्शनकारियों की ओर से वार्ता में शामिल हुए. आक्रोशित लोगों ने एसपी से कहा कि पुलिस ने जान बूझकर गोली मारकर हत्या की है, इसलिए गोली मारने वाले पुलिसकर्मी पर तत्काल हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे निलंबित किया जाये. साथ ही मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाये.
परिजनों का आरोप : मेरा मुन्ना निर्दोष, पुलिस ने उसे मार डाला
साढ़े छह घंटे तक बारसोई की सड़कों पर रहा प्रदर्शनकारियों का कब्जा
पथराव में आधा दर्जन पुलिसकर्मी सहित एक दर्जन लोग हुए घायल
पुलिस का दावा : शराब तस्कर था मुन्ना, एनकाउंटर में मारा गया
युवक की एनकाउंटर में मौत हुई है. पुलिस ने किस परिस्थिति में गोली चलायी, इसकी जांच दंडाधिकारी के नेतृत्व में की जायेगी. इसमें जो भी दोषी होंगे, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी. हरेक बिंदु पर जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.
सिद्धार्थ मोहन जैन,

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें