34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

काश ! रोज होती इसी तरह से सफाई

तैयारी . रेल महाप्रबंधक का दौरा आज, चमका दिया स्टेशन, यात्री बोले कटिहार : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक चहेते राम के आगमन को लेकर रेल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. रेल महाप्रबंधक शुक्रवार को कटिहार रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों, पुल-पुलिया, रेल लाइन का निरीक्षण करते हुए शाम […]

तैयारी . रेल महाप्रबंधक का दौरा आज, चमका दिया स्टेशन, यात्री बोले

कटिहार : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक चहेते राम के आगमन को लेकर रेल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. रेल महाप्रबंधक शुक्रवार को कटिहार रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों, पुल-पुलिया, रेल लाइन का निरीक्षण करते हुए शाम चार बजे कटिहार पहुंचेंगे. यहां वे कटिहार रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य स्थानों का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद प्रेस वार्ता कर जनप्रतिनिधियों से रूबरू होंगे. इसके बाद रात करीब 11 बजे गुवाहाटी मुख्यालय के लिए रवाना हो जायेंगे.
इधर गुरुवार को रेलवे के सभी प्रशाखा पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालय के दस्तावेजों को दुरुस्त करने में पूरे दिन लगे रहे. कई पदाधिकारी अपने दफ्तरों को सजाने की तैयारी में दिन रात एक किये हुए थे. रेल महाप्रबंधक के दौरे को लेकर कटिहार सहित जहां-जहां उनका निरीक्षण तय है, वहां 15 दिनों से तैयारी की जा रही थी. कटिहार रेलवे स्टेशन प्लेटफाॅर्म तथा रेलवे क्वार्टर के आसपास की सफाई कर रंगरोगन कर चकाचक किया जा चुका है. रेलवे स्टेशन पर लगे तमाम फर्नीचर की भी रंगाई की गयी है. रेल पटरी सहित प्लेटफाॅर्म को चकाचक कर दिया गया है. रेलवे स्टेशन के सामने पार्क के बीच दीवारों की रंगाई का काम पूरा कर लिया गया है. स्टेशन के सामने तथा पीछे के परिसर की भी सफाई जोर-शोर से की जा रही थी.
बदहाल स्थिति में हैं कोसी रेलवे फुटबॉल मैदान : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक के आगमन को लेकर दफ्तर सहित बड़े-बड़े बिल्डिंग की सजावट भले की जा रही हो, लेकिन रेलवे स्टेशन के सामने न्यू कॉलोनी स्थित कोसी रेलवे फुटबॉल मैदान की सुधि लेने वाला कोई नहीं है.
रेलवे क्वार्टर रहने के लायक नहीं : रेलवे कॉलोनी के क्वार्टर जर्जर हो जाने के कारण रहने लायक नहीं रह गया है. अधिकांश क्वार्टर के छत जर्जर हो चुके हैं. बरसात में छत से पानी टपकता है. कमरे में कर्मचारियों को तथा उनके परिवारों को रहना मुश्किल हो रहा है. न्यू कॉलोनी के अधिकांश रेलवे क्वार्टर जर्जर हो चुके हैं. क्वार्टरों के चारों तरफ गंदगी फैली रहती है. न्यू कॉलोनी के अधिकांश क्वार्टर छप्पर नुमा बना हुआ है. छप्पर में एस्बेस्टस दिया गया है, लेकिन एसबेस्टस टूट जाने के कारण बरसात में बारिश का पानी प्रवेश कर जाता है. न्यू कॉलोनी क्वार्टर संख्या 374 बी राजेंद्र पासवान के नाम से आवंटित किया गया है. यह कैंटीन बॉय के रूप में कार्यरत ंहै. इनका छप्पर का एसबेस्टस टूटा हुआ है. बाथरूम में नल नहीं है. न्यू कॉलोनी क्वार्टर संख्या 374 ए में सुभाष कर्मी कैरेज विभाग में कार्यरत है. इनका भी कमरा, बरामदा व रसोईघर का छप्पर टूटा हुआ है. बाथरूम में नल भी नहीं लगा है. जिसके कारण पारिवारिक सदस्य को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें