Advertisement

katihar

  • Jul 26 2017 6:21AM

एक से मनिहारी टर्मिनल से चलेगी डीएमयू ट्रेन

 डीआरयूसी की बैठक में लिये गये कई निर्णय

 कटिहार : डीआरएम कार्यालय के सभागार में मंगलवार को डीआरयूसीसी की 82वीं बैठक आयोजित की गयी. डीआरयूसी के सचिव सह  सीनियर डीसीएम बीके मिश्रा ने सभी सदस्यों का स्वागत किया. साथ ही सभी सदस्यों का अधिकारियों से परिचय कराया. सभा को संबोधित करते हुए डीआरयूसीसी के चेयरमैन  डीआरएम सीपी गुप्ता ने बताया कि कटिहार डिवीजन में यात्री सुविधा के मद्देनजर अनेक कार्य किये गये हैं. इस को बेहतर बनाने के लिए हम लोग लगातार प्रयासरत हैं.
 
एक अगस्त से तेजनारायणपुर-कटिहार रेलखंड के लिए हीरो होंडा शोरूम के पीछे मनिहारी टर्मिनल से डीएमयू ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. कटिहार रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या 8 का निर्माण कराया जायेगा. इसका प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेज दिया गया है. ज्ञात हो कि कटिहार स्टेशन में वर्तमान में सात प्लेटफाॅर्म ही हैं, जहां से रोजाना दर्जनों की संख्या में ट्रेनों का परिचालन किया जाता है. ट्रेनों की अधिकता होने की वजह से प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों को प्लेस करने के लिए घंटों आउटर पर रोक दिया जाता है. इससे रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. प्लेटफाॅर्म की संख्या बढ़ने पर कुछ हद तक इस समस्या से निजात मिलनी की संभावना है.
 
उन्होंने कहा कि इसी वित्तीय वर्ष में स्टेशन में एक्सीलेटर लगाया जायेगा. साथ ही बारसोई, लाभा, तेलता, आजमनगर, समसी व अन्य रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधा बहाल की जायेगी. सभा में किशनगंज से आये सदस्य मो जहांगीर ने कहा कि पोठिया रेलवे हाल्ट स्टेशन पर बालुरघाट-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव नहीं दिया गया है. इससे 22 पंचायतों के लोगों को प्रतिदिन जिला मुख्यालय आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बाबत डीआरएम सीपी गुप्ता ने बताया की गाड़ी संख्या 15463 /15464 का ठहराव हलवाबाड़ी रोड स्टेशन पर दिया गया है, जो पोठिया से मात्र 4.81 किलोमीटर की दूरी पर है.
 
बालुरघाट-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव के लिए जांच कर प्रस्ताव मुख्यालय भेजा जायेगा. सदस्य डॉ राम निवास शर्मा ने सभा में बाटा चौक से मॉडल स्टेशन तक सड़क को दुरुस्त करने, 14019/20 का वाणिज्य ठहराव कटिहार में देने के संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि रेलवे के अंतर्गत आने वाले रोड को दुरुस्त कर दिया गया है. बाकी बचे रोड की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया गया है. जल्द ही कार्य को पूरा कर लिया जायेगा. सभा में सभी सदस्यों के साथ-साथ एडीआरएम डीएल मीणा, सीनियर डीइएन राजवीर, सीनियर डीओएम, सीनियर डीइइ, डीसीएम व रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement