Advertisement

katihar

  • Jun 7 2017 6:11AM

रेल मंत्री से मिले पूर्व सांसद, दिया मांगपत्र

 वैशाली एक्सप्रेस   व बरौनी- लखनऊ एक्सप्रेस का विस्तार कटिहार तक करने की मांग 

कटिहार : पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर कटिहार से जुड़ी विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया. पूर्व सांसद श्री चौधरी ने रेल मंत्री को मांगपत्र भी दिया. कटिहार रेलवे के सवाल पर रेल मंत्री श्री प्रभु ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ इस मामले को लेकर विमर्श भी किया. पूर्व सांसद श्री चौधरी ने रेल मंत्री को बताया कि वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12553 व 12554 तथा बरौनी- लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12503 व 12504 अनावश्यक रूप से बरौनी में घंटों खड़ी रहती  हैं. अगर इन दोनों ट्रेन का विस्तार कटिहार जंक्शन तक कर दिया जाता है,
 
तो इससे लोगों को काफी फायदा होगा. नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स कटिहार द्वारा पूर्व सांसद श्री चौधरी को मांग पत्र दिया गया था. चैंबर के उसी मांगपत्र के आलोक में पूर्व सांसद श्री चौधरी ने रेल मंत्री एवं उसके अधिकारियों के साथ चर्चा की. मुजफ्फरपुर- यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15227 व 15228 तथा  दादर- गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15645 व 15646 को प्रतिदिन चलाने की दिशा में रेलमंत्री से पहल करने का भी उन्होंने आग्रह किया.
 
श्री चौधरी ने बताया कि इस मामले को लेकर रेल मंत्री ने रेल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया है. वार्ता के क्रम में पूर्व सांसद ने रेल मंत्री से अमदाबाद से बाया मनिहारी- गौशाला- कटिहार होते हुए पूर्णिया तक जाने वाली सड़क 131 ए एवं उक्त पथ पर गौशाला रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज निर्माण में हो रहे विलंब से भी अवगत कराया. रेल मंत्री ने एनएचआइ मंत्रालय से बात कर इस दिशा पहल करने का भरोसा दिया.
 
पूर्व सांसद ने कटिहार- सेमापुर के बीच स्थित दुर्गापुर शंकर हॉल को स्वीकृति देते हुए वहां सवारी ट्रेनों का ठहराव देने, कटिहार जिला अंतर्गत कुर्सेला- बिहारीगंज के बीच नयी रेल लाइन बिछाने का कार्य शीघ्र कराने, जोगबनी- चितपुर एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, कटिहार- हावड़ा एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाने, कटिहार से दक्षिण भारत की ओर जाने के लिए एक सीधी ट्रेन सेवा देने, कटिहार से सूरत के लिए सीधी ट्रेन का परिचालन करने आदि की भी मांग की गयी है. तेलता एवं सुधानी स्टेशन पर अवध असम एक्सप्रेस, गरीब नवाज एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों का ठहराव करने के लिए भी पूर्व सांसद ने रेल मंत्री से अनुरोध किया है. पूर्व सांसद श्री चौधरी ने बताया कि रेल मंत्री ने उनकी मांगों पर शीघ्र पहल करने का आश्वासन दिया है. कुछ मामलों को लेकर रेल मंत्री ने वार्ता के दौरान ही रेल अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया.
 
Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement