36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपावली व छठ में अनवरत होगी बिजली की आपूर्ति

भभुआ शहर : दीपावली व महापर्व छठ पर भी निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति किये जाने को लेकर बिजली विभाग के इंजीनियरों ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर शहर के सभी प्रमुख घाटों तक बिजली तारों को दुरुस्त किया जा रहा है. विभाग के कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार ने सोमवार […]

भभुआ शहर : दीपावली व महापर्व छठ पर भी निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति किये जाने को लेकर बिजली विभाग के इंजीनियरों ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर शहर के सभी प्रमुख घाटों तक बिजली तारों को दुरुस्त किया जा रहा है. विभाग के कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार ने सोमवार को बताया कि पर्व के समय (विशेष परिस्थितियों को छोड़ कर) बिजली की कटौती नहीं की जायेगी. इसके लिए घाटों तक पहुंचने वाले पथ पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

दीपावली के साथ-साथ महापर्व छठ पर लोगों को अच्छी बिजली मिले. इसके लिए विभाग जोर-शोर से कार्य करने में जुटा हुआ है. इसके तहत विभाग ने राजेंद्र सरोवर से लेकर पड़ा जी का पोखरा सहित अखलासपुर पोखरा, पुरब पोखरा तक बिजली दुरुस्त कर रही है. मौके पर आनंद कुमार ने बताया कि घाट तक पहुंचने वाले सभी रास्ते में ओपेन एलटी तार हटाकर उसकी जगह कवर वायर देने का काम शुरू दिया जायेगा.
एबी केबल से दिये जा रहे कनेक्शन : नंगे बिजली तारों से उपभोक्ताओं को करायी जा रही बिजली के तारों को हटाकर अब कवर वायर (एबी केबल) के सहारे बिजली की आपूर्ति करायी जा रही है. अधिकारी ने बताया कि पहले फेज में शहर के बिजली कॉलोनी से लेकर मुख्य मार्ग व कुछ संभावित खतरों को देखते हुए वहां पुराने तार हटाकर नये तार से कनेक्शन देने का काम पूरा कर लिया गया था.
अब मोहल्लों को चिन्हित कर वहां के तार बदले जा रहे हैं. फिलहाल पर्व को देखते हुए सभी शहर के प्रमुख घाटों के पथ के ऊपर से दौड़ने वाले विद्युत तारों को ठीक किया जा रहा है. जहां जरूरत के हिसाब से कवर वायर भी दौड़ाये जा रहे हैं.
क्या कहते हैं अधिकारी
कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार ने बताते हुए कहा कि दीप व महापर्व छठ में बिजली की आपूर्ति सुचारू रूप से बनी रहे. इसके लिए सभी संभावित फाल्ट की जगह को चिन्हित कर ठीक किया जा रहा है. कवर वायर से कनेक्शन देने का काम भी जारी है. हालांकि अधिकांश जगह पर बिजली दुरुस्त ही पायी जा रही है. लेकिन इसके बावजूद भी विभाग का इस पर विशेष ध्यान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें