29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोहनिया : युवती ने बताया मैसेज का कोड, तो खाते से उड़ा दिये सवा लाख रुपये

मोहनिया नगर : यूं तो बैंकों द्वारा लोगों को कई प्रकार से साइबर क्राइम के बारे में बार-बार सचेत किया जाता है. बावजूद इसके कई लोग फर्जी कॉल से ठगी का शिकार होकर अपनी जमा धनराशि लुटवाते जा रहे हैं. पुलिस और सोशल मीडिया के द्वारा भी लोगों को फर्जी कॉल से बचने की सलाह […]

मोहनिया नगर : यूं तो बैंकों द्वारा लोगों को कई प्रकार से साइबर क्राइम के बारे में बार-बार सचेत किया जाता है. बावजूद इसके कई लोग फर्जी कॉल से ठगी का शिकार होकर अपनी जमा धनराशि लुटवाते जा रहे हैं. पुलिस और सोशल मीडिया के द्वारा भी लोगों को फर्जी कॉल से बचने की सलाह लगातार दिया जा रहा है.
बावजूद इसके फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा. लोगों के जमा राशि को उनके खाते से उड़ाने के लिए नये नये तरह के हथकंडे फर्जी कॉल करने वाले अपना रहे हैं. ताजा मामला मोहनिया के स्टेशन रोड स्थित प्रियंका कुमारी पति अजीत कुमार के खाते से कॉल कर 1 लाख 20 हजार रुपये का फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़िता प्रियंका कुमारी ने मोहनिया थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.
दिये आवेदन में प्रियंका कुमारी ने बताया कि मैं पे फोन इस्तेमाल करती हूं जिसके माध्यम से जरूरत के सामान खरीदने के साथ है. पैसे भेजने और मंगवाने में आसानी होती है. इसी को लेकर मेरे खाते से बुधवार को 500 रुपये कट गये थे. जिसकी शिकायत पे फोन के कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल कर पैसे कटने की शिकायत की थी. बुधवार की देर रात मेरे मोबाइल पर एक दूसरे नंबर से कॉल आया और कहा गया कि आपके पैसे कटे हैं वो आपके खाते में वापस आ जायेंगे.
जैसे-जैसे में आपको बताता हूं. उसी तरह करना है जिसके बाद मैंने उसके द्वारा बताये जा रहे बातों को करती गयी. और उक्त कॉल वाले व्यक्ति ने बताया कि आपके पे फोन पर एक लिंक हमारी कंपनी के द्वारा भेजा जायेगा. आपको उसे क्लिक करना है तो आपके खाते में 500 रुपये वापस आ जायेंगे.
जिसके बाद मैंने उसके द्वारा बताये गये निर्देशों का पालन करते गयी और बारी बारी से मेरे खाते से 1लाख 20 हजार रुपये मेरे खाते में थे सभी पैसे कट गये. जब तक मैं कुछ समझ पाती मेरे अकाउंट से सारे पैसे कट चुके थे. इस संबंध में मोहनिया के प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आवेदन आया है. प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें