Advertisement

kaimur

  • Sep 12 2019 7:31AM
Advertisement

अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर घूस लेने का लगा आरोप

  भभुआ : अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर रिश्वत लेने के आरोप के मामले में स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है. ग्रामीण ने जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे अंचल  के औचक निरीक्षण के दौरान डीएम से राजस्व कर्मचारी पर तीन एलपीसी बनाने के लिये 600 रूपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.

 
जानकारी के अनुसार, 31 अगस्त को जिलाधिकारी द्वारा अंचल कार्यालय अधौरा का औचक निरीक्षण किया गया था. इस क्रम में अंचल में आये अधौरा प्रखंड के दिघार ग्राम पंचायत के ग्रामीण शिवबचन यादव व जागेश्वर यादव द्वारा डीएम से राजस्व कर्मचारी अनिल चौबे के खिलाफ एलपीसी बनाने के लिये रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था. ग्रामीणों ने डीएम को बताया था कि अंचल के राजस्व कर्मचारी द्वारा तीन एलपीसी बनाने के लिये 600 रूपये रिश्वत लिये गये. बावजूद इसके उनलोगों का एलपीसी अभी निर्गत नहीं किया गया है.
 
 इधर, इस मामले में अब  जानकारी के अनुसार डीएम के निर्देश पर डीएम से किये गये उक्त शिकायत के आलोक में अपर समाहर्ता द्वारा अंचलाधिकारी अधौरा को निर्देश दिया गया है कि उक्त मामले में राजस्व कर्मचारी से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अपने मंत्वय के साथ उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये. साथ ही शिकायत कर्ताओं को अब तक एलपीसी निर्गत किया गया है कि नहीं इस संबंध में भी प्राप्त जानकारी को उपलब्ध कराया जाये.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement