31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्नातक प्रमोशन से संबंधित मामलों का जल्द किया जायेगा निष्पादन

रामपुर : सोमवार को नियोजित शिक्षक महासंघ द्वारा प्रखंड मुख्यालय के पीछे बने शिव मंदिर में बैठक की. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष मनोज पासवान ने की. देखरेख धर्मदेव चौधरी ने की. इस बैठक में सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किये गये. जिसमें कहा गया कि रामपुर बीडीओ द्वारा शिक्षकों का सामूहिक स्थानांतरण किया जा […]

रामपुर : सोमवार को नियोजित शिक्षक महासंघ द्वारा प्रखंड मुख्यालय के पीछे बने शिव मंदिर में बैठक की. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष मनोज पासवान ने की. देखरेख धर्मदेव चौधरी ने की. इस बैठक में सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किये गये. जिसमें कहा गया कि रामपुर बीडीओ द्वारा शिक्षकों का सामूहिक स्थानांतरण किया जा रहा है. जिसका धरातल से लेकर न्यायालय तक विरोध किया जायेगा.

स्नातक प्रमोशन से संबंधित मामला को यथाशीघ्र निष्पादन कराने का प्रयास किया जाये, डीपीई की बकाया वेतन का भुगतान कराने का प्रयास किया जाये, डीएलएड पास शिक्षकों का पेय फिक्सेशन कार्य बीआरसी स्तर पर कैंप लगाकर कराया जाये, स्थानांतरण के देय में आकर अगर रामपुर बीडीओ द्वारा शिक्षकों का शोषण किया जाता है तो इसका सामूहिक लड़ाई लड़ी जायेगी.
वही शिक्षकों की बैठक में पंचायत समिति के तीन सदस्य भी उपस्थित थे. उनके द्वारा समर्थन करते हुए उनका कहना था कि पंचायत समिति की बैठक में शिक्षकों के सामूहिक तबादले का प्रस्ताव पारित नहीं किया गया था.
रामपुर बीडीओ के पत्र के पत्रांक 949 दिनांक 19.6.19 के अनुसार पंचायत समिति की बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया था कि 10 साल तक एक ही विद्यालय में सेवा करने वाले शिक्षकों का स्थानांतरण किया जायेगा. वही शिक्षक संघ ने कहा कि बीडीओ द्वारा डीईओ के आदेश को भी नहीं माना जा रहा है.
इस संबंध में पूछे जाने पर रामपुर उपप्रमुख सुनील यादव व पूर्व उपप्रमुख नथुनी पासवान ने बताया कि शिक्षकों के बैठक में तीन बीडीसी शामिल हुए है. रामपुर बीडीओ द्वारा मनमानी तरीके से शिक्षकों का सामूहिक ट्रांसफर किया जा रहा है. जबकि इसके लिए पंचायत समिति की बैठक में प्रस्ताव पारित होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है.
तीन बीडीसी शिक्षकों के साथ उनकी तबादले पर रोक के समर्थन में है. उनका सामूहिक ट्रांसफर नहीं किया जाये. इसके लिए बीडीओ से मिल कर रोक लगाने की बात कही गयी है. बैठक में बीडीसी पेड़ा सिंह सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे.
इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत समिति की बैठक में शिक्षक के सामूहिक ट्रांसफर की बात उठी थी. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है. जो शिक्षक एक ही विद्यालय में 10 साल से उन्हें ऐच्छिक आधार पर ट्रांसफर किया जायेगा. इसके लिए प्रशासनिक नियोजन इकाई स्वतंत्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें