34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुजुर्गों का भरण-पोषण करना संतानों का दायित्व

दाउदनगर : अनुमंडल स्तरीय माता पिता भरण पोषण समिति की बैठक एसडीओ कार्यालय कक्ष में एसडीओ अनीस अख्तर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें एक मामले पर विचार किया गया लेकिन यह मामला निष्पादन नहीं किया जा सका.एक मामले का निष्पादन के दौरान ही कहा गया कि अब इस मामले का निष्पादन आगामी 27 […]

दाउदनगर : अनुमंडल स्तरीय माता पिता भरण पोषण समिति की बैठक एसडीओ कार्यालय कक्ष में एसडीओ अनीस अख्तर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें एक मामले पर विचार किया गया लेकिन यह मामला निष्पादन नहीं किया जा सका.एक मामले का निष्पादन के दौरान ही कहा गया कि अब इस मामले का निष्पादन आगामी 27 मई को किया जायेगा.

समिति के सदस्य स्थल निरीक्षण कर समिति के समक्ष प्रस्तुत करेंगे, जिसके बाद इस पर आवश्यक निर्णय लिया जायेगा. इस बैठक में एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, एपीओ मनोज कुमार भी मौजूद रहे. समिति के सदस्य अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि माता -पिता भरण पोषण समिति वरिष्ठ नागरिकों एवं बुजुर्गों के लिए कारगर साबित हो रही है .जो भी संताने अपने माता-पिता का भरण पोषण नहीं करेंगे और यदि उनके माता-पिता द्वारा शिकायत की जाती है तो समिति द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाती है.
सभी संतानों का दायित्व है कि जिस माता पिता ने उन्हें जन्म देकर पाल पोस कर बड़ा किया है, उनके प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करें और उनकी सेवा करें. एसडीओ ने बताया कि जो भी मामले समिति के समक्ष आते हैं, उन पर विचार करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाती है और बुजुर्गों को न्याय दिलाया जाता है. माता पिता की सेवा करना सभी संतानों का कर्तव्य है और इसे निभाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें