27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जांच में खाली बंदूक के साथ बैंक की सुरक्षा करता मिला गार्ड

भभुआ थानाध्यक्ष ने की बैंकों की जांच, मिलीं खामियां भभुआ सदर : अगर लुटेरों को सूचना मिल जाये कि शहर में कुछ ऐसे भी बैंक हैं, जहां सुरक्षा के नाम पर खाली बंदूक और जैसे-तैसे सरकारी और जनता के रखे रुपयों की निगहबानी की जा रही है, तो फिर उनकी तो पौ बारह हो जाये. […]

भभुआ थानाध्यक्ष ने की बैंकों की जांच, मिलीं खामियां

भभुआ सदर : अगर लुटेरों को सूचना मिल जाये कि शहर में कुछ ऐसे भी बैंक हैं, जहां सुरक्षा के नाम पर खाली बंदूक और जैसे-तैसे सरकारी और जनता के रखे रुपयों की निगहबानी की जा रही है, तो फिर उनकी तो पौ बारह हो जाये. शुक्रवार को भभुआ थानाध्यक्ष सत्येंद्र राम द्वारा शहर और इसके आसपास स्थित बैंकों में उपलब्ध सुरक्षा का जायजा लिया गया, तो यह बात खुल कर सामने आयी. थानाध्यक्ष जब पटनवार पेट्रोल पंप के सामने स्थित इलाहाबाद बैंक में सुरक्षा स्थिति की जानकारी लेने पहुंचे, तो वहां प्राइवेट सिक्युरिटी संस्था द्वारा उपलब्ध कराया गया गार्ड सतेंद्र सिंह खाली बंदूक के साथ ड्यूटी करता मिला.
हद तो तब हो गयी जब गार्ड के पास खाली बंदूक ही नहीं बल्कि उसमें भरा जानेवाला गोली भी साथ नहीं था. इस दौरान जब इंस्पेक्टर थानाध्यक्ष ने गार्ड की बंदूक की जांच की, तो उसमें गोली नहीं पायी गयी. इस बाबत पूछे जाने पर गार्ड ने बताया कि बंदूक के अंदर गोली भर कर रखने से फायरिंग होने का डर रहता है. इसलिए बंदूक को कभी लोड करके नहीं रखता. इस पर जब थानाध्यक्ष ने गार्ड से जवाब तलब किया, तो उसने कहा कि अगर वह शौच चले जायेंगे तो उनके बंदूक व गोली की रखवाली कौन करेगा.
वहीं, इस मामले में इलाहाबाद बैंक के मैनेजर ने गार्ड की शिकायत करते हुए कहा कि बैंक में तैनात गार्ड उनकी बातों को नहीं मानता है. बैंक में कोई भी काम अपने मन का ही करता रहता है. हालांकि, इस मामले में तत्काल सज्ञान लेते हुए बैंक के बाहर पुलिस के जवानों को मुस्तैद कर दिया गया.
जांच के क्रम में शहर के एकता चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक मुख्य ब्रांच में तैनात पुलिस का जवान कान में इयरफोन लगा कर गाना सुनते पाया गया. इस पर उन्होंने जवान को डांट फटकार लगाते हुए ड्यूटी पर मुस्तैद रहने का सख्त निर्देश दिया. इसके अलावे भी एलआईसी, बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, एसबीआइ कृषि शाखा लगभग आधा दर्जन शहर में स्थित बैंकों का जायजा लिया और वहां तैनात गार्डों को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करते हुए संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश थानाध्यक्ष द्वारा दिया गया. इस दौरान बैंक सुरक्षा का जायजा लिये जाने के दौरान सहायक अवर निरीक्षक मन्नु प्रसाद और भगवान सिंह भी दलबल के साथ मुस्तैद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें