23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छह लाख खपानेवाला लल्लू गिरफ्तार

लूटे गये 65 हजार रुपये व सफारी गाड़ी भी हुई जब्त आठ माह से पुलिस के साथ चल रहा था लुकाछिपी का खेल भभुआ कार्यालय : कैमूर जिले में अब तक के सबसे बड़े लूटकांड सरसों तेल व्यवसायी नंदू जायसवाल के बेटे नीलमणि से गत 27 मार्च को साढ़े 12 लाख रुपये लूटने के मामले […]

लूटे गये 65 हजार रुपये व सफारी गाड़ी भी हुई जब्त
आठ माह से पुलिस के साथ चल रहा था लुकाछिपी का खेल
भभुआ कार्यालय : कैमूर जिले में अब तक के सबसे बड़े लूटकांड सरसों तेल व्यवसायी नंदू जायसवाल के बेटे नीलमणि से गत 27 मार्च को साढ़े 12 लाख रुपये लूटने के मामले में लुटेरों को संरक्षण देने व लूट के छह लाख रुपये खपाने का आरोपी लल्लू पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
उक्त लूटकांड को हथियारों से लैस बाइक सवार तीन लुटेरों ने चौक बाजार स्थित रूचिका प्रेस के पास अपने एजेंसी से पैसा लेकर बैंक ले जाने के क्रम में अंजाम दिया था. गिरफ्तार विकास पटेल उर्फ लल्लु पटेल के पास से लूट के 65 हजार रुपये व दो मोबाइल फोन सहित उसकी सफारी गाड़ी को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. एसपी हरप्रीत कौर ने गुरुवार को अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उसकी गिरफ्तारी मोहनिया से की गयी है.
गौरतलब है कि गत 27 मार्च को सरसों तेल व्यवसायी नंदू जायसवाल का बेटा नीलमणि कुमार अपने बैग में साढ़े 12 लाख रुपये लेकर रुचिका प्रेस के पास स्थित अपनी दुकान से बैंक में जमा करने के लिए बाइक से जा रहा था. इसी दौरान रुचिका प्रेस के पास ही बाइक सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने नीलमणि से 12 लाख रुपये लूट लिये थे. उक्त लूटकांड को जहां भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी सौरभ कुमार उर्फ सन्नी सिंह, दुर्गा चौधरी व कोहारी के वाजिद अली अंसारी नेअंजाम दिया था. वहीं, उस घटना का मुख्य मास्टर माइंड सोनू पांडेय, देवेश सिंह ने योजना बनाने व लाइनर का काम किया था.
साथ ही उक्त लूटकांड में सहयोग करने के मामले में जैतपुर के विकास कुमार सिंह व धनंजय सेठ का भी नाम सामने आया था. पुलिस ने उक्त सभी आरोपियों को घटना के एक माह बीतते-बीतते गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही लूट की एक लाख 34 हजार रुपये, लूट के दौरान इस्तेमाल की गयी दो कट्टा, एक सिक्सर, 14 राउंड गोली व बाइक को भी बरामद कर लिया था. जब पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देनेवाले सौरभ उर्फ सन्नी व दुर्गा को गिरफ्तार किया था तो उन्होंने पुलिस को बताया था कि जब पुलिस उनके पीछे लगी हुई थी तब वे विकास पटेल उर्फ लल्लू पटेल के संपर्क में आये और लल्लु पटेल ने उन्हें एक तरफ जहां संरक्षण दिया. वहीं लूट के छह लाख रुपये को मांगने पर देने का वादा कर रख लिया था.
साथ ही लूट के ढाई लाख रुपये का लल्लु पटेल दुर्गा व सन्नी के साथ बनारस के कंबल घर व पटना के पीएंडएम मॉल में महंगे जिंस, शर्ट व जूते की खरीदारी की थी. दुर्गा व सन्नी के उक्त बयान के बाद पुलिस लल्लू पटेल की गिरफ्तारी में विगत आठ माह से जुटी हुई थी. लेकिन, पुलिस को सफलता नहीं मिल रही थी. आठ माह बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल तो रही. लेकिन, तब तक वह लूट के रखे हुए छह लाख रुपये में से पांच लाख 35 हजार रुपये खर्च कर चुका था. उसके पास से लूटे गये रुपये में से महज 65 हजार रुपये ही बरामद किया जा सका है. इस तरह से लूटे गये कुल साढ़े 12 लाख रुपये में से पुलिस ने एक लाख 99 हजार रुपये बरामद कर लिया.
पटना के महंगे होटलों में नाम बदल कर रहता था लल्लू
एसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि लल्लू पटेल पटना के पाटलीपुत्रा होटल सहित कई होटलों में दूसरे आईडी प्रूफ पर नाम बदल कर पांच हजार रुपये एक दिन में एक कमरा का भुगतान कर रहता था. वहीं, लूटे गये पैसे से महंगे जिंस, महंगे कपड़े, जूते का शौक भी पूरा कर रहा था. पुलिस ने लुटेरों के साथ लूट की घटना के बाद फरार रहने के दौरान पटना के पीएंडएन मॉल व बनारस के कंबल घर से सीसीटीवी फुटेज को भी जब्त किया है.
साथ ही पुलिस की पकड़े से बचने के लिए वह लगातार अपना मोबाइल व सिम बदलता रहता था. साथ ही अक्सर वह जिले से बाहर ही रहता था. पुलिसिया पूछताछ में लल्लू पटेल ने लूट के छह लाख रुपये रखने व लुटेरों को संरक्षण देने की बात को स्वीकार किया है. साथ ही उसने बताया है कि वह फरार रहने के दौरान अपने को निर्दोष बताते हुए कई बड़े अधिकारियों के सामने कार्रवाई पर रोक लगाने की गुहार लगायी थी. लेकिन, उसका हर प्रयास विफल गया और आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया.
लल्लू पटेल पर लगाया जायेगा सीसीए
एसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि यह लगभग दर्जनभर लूट, हत्या, रंगदारी, आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास के मामले में आरोपी रहा है. इसके अलावे इस दौरान जिले में हुए सबसे बड़े लूटकांड में भी पैसे को खपाने व लुटेरों को संरक्षण देने में इसकी भूमिका सामने आयी है, जिसके बाद पुलिस ने लल्लू पटेल पर सीसीए लगाने का फैसला किया है. इसके ऊपर सीसीए का प्रस्ताव बना गृह विभाग को भेजा जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें