27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जांच में कई शिक्षक पाये गये अनुपस्थित, तो कई स्कूल बंद

रामपुर : बीईओ मालती नगीना ने मंगलवार को प्रखंड के कई स्कूलों का दौरा कर निरीक्षण किया. बीईओ सुबह 09:25 बजे पसाई मध्य विद्यालय पहुंची, तो वहां की शिक्षिका सुनीता कुमारी, सिम्मा खातून, प्रियदर्शनी राय, ऊषा कुमारी, प्रमीला कुमारी स्कूल से गायब मिली. मध्य विद्यालय बिछिया में 09:40 बजे पहुंची, तो वहां विद्यालय को पूर्ण […]

रामपुर : बीईओ मालती नगीना ने मंगलवार को प्रखंड के कई स्कूलों का दौरा कर निरीक्षण किया. बीईओ सुबह 09:25 बजे पसाई मध्य विद्यालय पहुंची, तो वहां की शिक्षिका सुनीता कुमारी, सिम्मा खातून, प्रियदर्शनी राय, ऊषा कुमारी, प्रमीला कुमारी स्कूल से गायब मिली. मध्य विद्यालय बिछिया में 09:40 बजे पहुंची, तो वहां विद्यालय को पूर्ण रूप से ताला बंद पाया.
वहीं, बच्चे स्कूल के शिक्षक गौरीशंकर, गुफरान अंसारी, संतोषी शर्मा, रिंकू कुमारी के आने का इंतजार कर रहे थे. इसके बाद बीईओ की जांच टीम 09:50 बजे कुर्था मध्य विद्यालय पहुंची, जहां एक शिक्षक प्रतिमा कुमारी अनुपस्थिति पायी गयी. मध्य विद्यालय मझियाव में बीईओ पहुंचीं, तो वहां भी विद्यालय बंद था, जिसमें उक्त अधिकारी के पहुंचने के बाद गुरुजी डोमा राम मध्य विद्यालय मझियांव पहुंचे.
चावल के अभाव में अकोढ़ी मध्य विद्यालय में बंद था एमडीएम
बीईओ मध्य विद्यालय अकोढ़ी पहुंची, तो उस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित पाये गये. इसके अलावे एमडीएम की जांच की गयी तो, पता चला कि चावल के अभाव में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बंद है. खास बात यह रही कि जब बीईओ जांच के लिए थिलोई मध्य विद्यालय पर पहुंची, तो वहां एक भी बच्चा नहीं था. लेकिन, जब रजिस्टर जांच की तो उक्त स्कूल के सभी बच्चों की हाजिरी रजिस्टर में बनी थी. मौके पर उपस्थित शिक्षक सविता कुमारी फ़ोन पर बात कर रही थी.
बोले बीईओ
विद्यालयों में जांच के बाद बीईओ मालती नगीना ने बताया कि अनुपस्थिति पाये गये शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा जायेगा और बिना सूचना के गायब मिले शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा जायेगा. अगर, संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो उन पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें