32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पड़ी तोहार हम पइया, बतिया मान ल ऐ सईया…

सदर प्रखंड की बेतरी व अखलासपुर पंचायत हुई खुले में शौचमुक्त भभुआ शहर : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत सदर प्रखंड के बेतरी व अखलासपुर पंचायत को बुधवार को खुले में शौचमुक्त घोषित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बेतरी पंचायत के ओडीएफ का कार्यक्रम दतियांव गांव के मध्य विद्यालय के प्रांगण […]

सदर प्रखंड की बेतरी व अखलासपुर पंचायत हुई खुले में शौचमुक्त
भभुआ शहर : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत सदर प्रखंड के बेतरी व अखलासपुर पंचायत को बुधवार को खुले में शौचमुक्त घोषित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बेतरी पंचायत के ओडीएफ का कार्यक्रम दतियांव गांव के मध्य विद्यालय के प्रांगण में हुआ. इस कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ मानेंद्र कुमार व उपप्रमुख ने दीप जला कर किया गया. इस कार्यक्रम में पंचायत के हजारों महिलाओं व पुरुषों ने भाग लिया था. कार्यक्रम के उद्घाटन के पहले बीडीओ व अन्य जनप्रतिनिधियों को पुष्प गुच्छा व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम की शुरुआत होने के बाद गायक अजय पांडेय अमृत ने स्वच्छता अभियान पर आधारित गीत ‘पड़ी तोहार हम पइया, बतिया हमार मान ल ऐ सईया…’ गाया गया, तो कार्यक्रम में शामिल लोगों की तालियों से महफिल गूंज उठा. लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि अब यह पंचायत खुले में शौच मुक्त घोषित हो चुका है.
अब कोई भी खुले में शौच नहीं करेगा. अगर सड़क के किनारे या अन्य स्थान पर खुले में शौच करते हुए कोई भी व्यक्ति पकड़ा जाता है, तो जुर्माना वसूलने के साथ कार्रवाई की जायेगी. खुले में शौच करने की आदत को अब हमलोगों को बदलना होगा. लोग कहां से कहां से पहुंच गये. फिर यहां के लोग खुले में शौच करते हुए देखे जाते हैं.
इसलिए अब खुले में शौच करने की आदत को अपनी सोच बदल कर दूर करना होगा. शौचालय बनवा कर उसका उपयोग करें. ओडीएफ पंचायत में विकास के लिए मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल, हर घर तक पक्की नाली-गली का निर्माण मुखिया करायेगा.
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया अजय कुमार पटेल व संचालन मास्टर ट्रेनर रामप्रवेश तिवारी ने किया. मुखिया की ओर से बीडीओ व हजारों लोगों के बीच पंचायत को ओडीएफ होने की घोषणा की गयी. मौके पर चितरंजन तिवारी, बिरजू पटेल, बीईओ मालती नगीना, पीओ सुजीत कुमार सहित हजारों महिला व पुरुष शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें