26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैमूर : थाने में पुलिस से झड़प, पथराव, लाठीचार्ज, डेढ़ दर्जन महिलाएं घायल, जानें पूरा मामला

अधौरा (कैमूर) : अधौरा थाने में जमुनीनार के ग्रामीणों और पुलिस के बीच रविवार को झड़प हो गयी. देखते-ही-देखते बात इतनी बढ़ गयी कि ग्रामीणों द्वारा थाने पर पथराव कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने भी लाठीचार्ज के साथ पथराव किया. जमुनीनार के ग्रामीण एक महिला को न्याय दिलाने के लिए थाना पहुंचे थे. इस […]

अधौरा (कैमूर) : अधौरा थाने में जमुनीनार के ग्रामीणों और पुलिस के बीच रविवार को झड़प हो गयी. देखते-ही-देखते बात इतनी बढ़ गयी कि ग्रामीणों द्वारा थाने पर पथराव कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने भी लाठीचार्ज के साथ पथराव किया.
जमुनीनार के ग्रामीण एक महिला को न्याय दिलाने के लिए थाना पहुंचे थे. इस दौरान ग्रामीणों व दारोगा के बीच हो रही बातचीत की एक लड़के द्वारा मोबाइल से रिकॉर्डिंग की जाने पर बात बढ़ गयी. लाठीचार्ज व पथराव में डेढ़ दर्जन से अधिक महिलाएं जख्मी हो गयीं. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया है.
जानकारी के अनुसार, जमुनीनार मध्य विद्यालय में सोना कुंवर का रसोइये के पद पर चयन हुआ था, जबकि ग्रामीण चाहते थे कि दुर्गा देवी का चयन किया जाये. उक्त मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले से विवाद चला आ रहा है. इस बीच, शनिवार को दारोगा अनिल कुमार पुलिस बल के साथ जमुनीनार पहुंचे और कादिर नामक एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया.
ग्रामीणों का आरोप है कि दारोगा ने कादिर से कहा कि तुम्हारे खिलाफ सोना कुंवर द्वारा थाने में शिकायत की गयी है कि तुम उसे स्कूल में खाना बनाने नहीं दे रहे हो. साथ ही उसकी जाति का हवाला देकर चयन का विरोध कर रहे हो. इस पर कादिर ने अपने आप को निर्दोष बताया. इस बीच, कादिर के पक्ष में गांव के सैकड़ों लोग खड़े हो गये और कहा कि सोना कुंवर द्वारा लगाया गया आरोप गलत है.इस पर दारोगा अनिल द्वारा आरोपित कादिर सहित अन्य ग्रामीणों को अधौरा थाने पर मामले की जांच के लिए बुलाया गया.
दारोगा के बुलावे पर रविवार को सैकड़ों की संख्या में जमुनीनार के ग्रामीण कादिर को झूठे केस में फंसाये जाने के पक्ष में अपनी बात रखने थाना पहुंचे. थाने पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों को देख वहां मौजूद पुलिस घबरा गयी.
ड्यूटी में तैनात दारोगा का कहना था कि उन्होंने दो-चार लोगों को बुलाया था. पूरा गांव उठ कर क्यों आ गया. इस पर पुलिस ने ग्रामीणों को थाना परिसर से बाहर निकलने को कहा. इस बीच, पुलिस की नजर ग्रामीणों की भीड़ में शामिल उस लड़के पर पड़ी, जो मोबाइल फोन से वीडियो बनाने में व्यस्त था. इस पर उस लड़के का मोबाइल फोन दारोगा विद्या प्रसाद ने छीन लिया.
मोबाइल छीने जाने के साथ ही बात बिगड़ गयी और दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गयी. ग्रामीणों को थाना परिसर से बाहर निकलने के लिए पुलिस द्वारा धक्का दिया जाने लगा. इस बात से ग्रामीण भड़क गये और पथराव शुरू कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस द्वारा जबर्दस्त तरीके से लाठियां बरसायी गयी हैं.
घटना की बाबत सूचना मिलने पर एसडीपीओ अजय प्रसाद थानेदार के साथ अधौरा थाना पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने बताया कि जमुनीनार में रसोइया चयन को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा है.
सोना कुंवर ने कादिर के खिलाफ स्कूल में काम नहीं करने देने की शिकायत की थी. हालांकि, सोना कुंवर ने थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी थी. उसकी शिकायत पर मामले की जांच के लिए वहां के ग्रामीणों को बुलाया गया था, लेकिन बड़ी संख्या में ग्रामीण थाने में घुस गये व पुलिस के साथ नोकझोंक करने लगे. ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया. पुलिस की ओर से कोई भी लाठीचार्ज या बल प्रयोग नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें