28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरेंद्र मोदी यशोदा बेन के लिए हैं राम, पर उनके लिए यशोदा बेन सीता नहीं : जगदानंद सिंह

कैमूर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पत्नी यशोदा बेन के लिए राम हैं. लेकिन, नरेंद्र मोदी के लिए यशोदा बेन सीता नहीं हैं. आज तक पेपर एवं चैनल में यह लिखते एवं बोलते देखा गया है यशोदा बेन नरेंद्र मोदी को राम कहती हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी द्वारा आज तक कभी भी उन्हें […]

कैमूर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पत्नी यशोदा बेन के लिए राम हैं. लेकिन, नरेंद्र मोदी के लिए यशोदा बेन सीता नहीं हैं. आज तक पेपर एवं चैनल में यह लिखते एवं बोलते देखा गया है यशोदा बेन नरेंद्र मोदी को राम कहती हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी द्वारा आज तक कभी भी उन्हें सीता कहते नहीं देखा गया. यदि किसी पत्नी को पति द्वारा त्याग दिया जाये, तो लोगों के बीच अच्छा संदेश नहीं जाता है. ये बातें राजद के वरिष्ठ नेता सह पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने रविवार को मोहनिया के जगजीवन भवन के परिसर में राजद महिला प्रकोष्ठ के सम्मेलन में कहीं.

साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाएं अब पहले की तरह घर के कार्यों में ही व्यस्त नहीं रहती हैं. महिलाओं को हर स्तर पर आरक्षण मिले. इसको लेकर लालू प्रसाद एवं राबड़ी देवी द्वारा हमेशा प्रयास किया गया कि पंचायती राज से लेकर विधानसभा एवं लोकसभा तक में महिलाओं की भागदारी हो.

महिलाएं होती हैं शक्ति की प्रतीक

पूर्व सांसद ने कहा कि देश राम-सीता एवं कृष्ण-राधा के नाम से नहीं सीता-राम एवं राधा-कृष्ण के नाम से जाना जाये तब महिलाओं का सम्मान होगा. महिलाएं शक्ति की प्रतीक होती हैं. यदि महिलाओं पर कोई बुरी नजर से देखे, तो उसे राष्ट्रीय जनता दल ऐसे घिनौने कार्य के लिए अनुमति नहीं देता है, जिस घर में नारी की पूजा होती है, उस घर में लक्ष्मी का बास होता है. पुरुष जितने आदर के पात्र हैं, उतनी ही महिलाएं भी आदर की पात्र हैं. महिलाएं को आधी आबादी कही जाती है. पंचायती राज से लेकर विधानसभा, लोकसभा में एससी-एसटी, मुस्लिम एवं महिलाएं सभी वर्ग के लोग चुन कर जायेंगे, तो सदन में तब लोगों की बात सीधे पहुंचेगी. इसके साथ ही पटना से आयी राजद महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष आभा लता एवं पूर्व मंत्री अनीता चौधरी ने भी संबोधित किया. उन्होंने महिलाओं को बढ़-चढ़ कर अपने हक के लिए लड़ाई लड़ने का आह्वान किया.

पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि
सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री बीपी सिंह को श्रद्धांजलि दी गयी. पूर्व सांसद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री बीपी सिंह गरीबों के मसीहा थे. जो संविधान को धरातल पर उतारा. लेकिन, इस समय तो संविधान में बदलाव किया जा रहा है. बदलाव होने से लोकतंत्र खतरे में हो जायेगा. सम्मेलन की अध्यक्षता महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संगीता देवी ने की, जबकि देखरेख भोला यादव ने किया. मुख्य अतिथियों को सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री अनिता सिंह, प्रदेश अध्यक्ष आभा लता एवं अन्य अतिथि द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक अंबिका यादव, नंद कुमार सिंह, लीलाधर कुशवाहा सहित कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें