32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कैमूर : लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग, पथराव में एसडीपीओ समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को आयीं चोटें, जानें पूरा मामला

सर्किल इंस्पेक्टर की लाठी-डंडे से पिटाई मोहनिया शहर (कैमूर) : एनएच दो पर कौड़ीराम गांव के पास गुरुवार की सुबह ट्यूशन पढ़ने जा रहे एक 12 वर्षीय छात्र को बालू लदे ट्रक ने रौंद दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना से नाराज लोगों ने एनएच दो को जाम कर जम कर […]

सर्किल इंस्पेक्टर की लाठी-डंडे से पिटाई
मोहनिया शहर (कैमूर) : एनएच दो पर कौड़ीराम गांव के पास गुरुवार की सुबह ट्यूशन पढ़ने जा रहे एक 12 वर्षीय छात्र को बालू लदे ट्रक ने रौंद दिया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना से नाराज लोगों ने एनएच दो को जाम कर जम कर उत्पात मचाया. जाम हटाने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने पथराव कर दिया.
इस दौरान मोहनिया सर्किल इंस्पेक्टर राघव दयाल पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया गया. पथराव में एसडीपीओ, सर्किल इंस्पेक्टर सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग की. करीब तीन घंटे बाद एनएच-2 पर गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ. मृतक छात्र कौड़ीराम गांव के ही बाबू लाल कुशवाहा का इकलौता पुत्र दीपक कुमार बताया जाता है.
जाम हटने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार की सुबह डीटीओ द्वारा पुलिस बल के साथ बरेज में ओवरलोडेड ट्रकों को पकड़ा जा रहा था. ओवरलोडिंग के खिलाफ परिवहन विभाग द्वारा एनएच दो पर अभियान चलाने की खबर ट्रकचालकों को मिली, तो वे परिवहन विभाग की टीम से अपने ट्रकों को बचाने के लिए भागने लगे.
इधर, कौड़ीराम के पास सासाराम से बनारस की तरफ जा रहे बालू लदे एक ट्रक का चालक उत्तरी लेन में ही यू-टर्न लेकर बरेज के बजाय सासाराम की तरफ भागने लगा. इस बीच, सड़क पार करने के दौरान छात्र दीपक बालू लदे ट्रक की चपेट में आ गया. इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.
पुलिस ने एक घर में छिप कर बचायी जान
उपद्रवियों के बाद जाम हटाने पहुंचे मोहनिया के एसडीओ शिवकुमार राउत, एसडीपीओ रघुनाथ सिंह, सीओ राकेश कुमार को वहां से पीछे हटना पड़ा.
पथराव में एसडीपीओ सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. पुलिस ने स्थिति को अनियंत्रित होते देख हवा में 30-35 राउंड फायरिंग की. पुलिस की ओर से फायरिंग के साथ-साथ लाठीचार्ज भी किया गया.
इसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका. सर्किल इंस्पेक्टर की बायीं आंख के अलावा कई जगहों पर चोटें आयी हैं. स्थिति गंभीर देखते हुए इंस्पेक्टर व पुलिसकर्मियों ने एक घर में भाग कर जान बचायी, जिसमें एसडीओ के अलावा डीएसपी के भी गार्ड घायल हो गये.
स्थिति बिगड़ते देख पुलिस एक साथ फायरिंग व लाठीचार्ज करते हुए आगे बढ़ी. जहां जो लोग भी मिले, उनकी पुलिसकर्मियोें ने जम कर पिटाई की. पुलिस की पिटाई से उपद्रवी भाग खड़े हुए और इसके बाद एनएच दो खाली हो गया. वहीं, घर में बंद ट्रक चालक को पुलिस पकड़ कर थाना ले गयी.
इधर, शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया गया. इस तरह तीन घंटे तक हुए उपद्रव के बाद एनएच दो से जाम हट सका. इस बीच, एसपी ने पुलिस केंद्र से बड़ी संख्या में पुलिस बल कौड़ीराम भेज दिया. मेजर संतोष ओझा सहित पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंच कर फ्लैग मार्च किया. हालांकि, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी फायरिंग से इन्कार कर रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें