25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने गोड्डा अदाणी पावर प्लांट में पर्यावरण प्रबंधन का लिया जायजा

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे को पावर प्लांट के अधिकारी ने पावर प्लांट परिसर में पर्यावरण प्रबंधन के लिए लगाए गए उच्च तकनीक के संयंत्रों की जानकारी दी. साथ ही उन्हें सुरक्षा से संबंधित नियमों और सीएसआर के कामों के बारे में भी जानकारी दी गई.

गोड्डा: विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के लिए झारखंड के गोड्डा आए केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को गोड्डा स्थित अदाणी पावर प्लांट का दौरा किया. बांका से होकर गोड्डा आते हुए अश्विनी कुमार चौबे तकरीबन साढ़े बारह बजे पावर प्लांट परिसर पहुंचे, जहां स्टेशन हेड रमेश झा, ओ एंड एम हेड प्रसून चक्रवर्ती व एचआर हेड अमित कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया. पावर प्लांट के एडमिन बिल्डिंग में उन्होंने अदानी पावर प्लांट व ललमटिया कोल फील्ड के वरीय पदाधिकारियों के साथ पर्यावरणीय संबंधी मुद्दों पर बैठक करके पावर प्लांट में किए गए पर्यावरण प्रबंधन का जायजा लिया. इस बैठक में उप वनमहानिदेशक (एकीकृत क्षेत्रीय कार्यालय, रांची) के प्रतिनिधि, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल डायरेक्टर के के विश्वास, प्रभागीय वन पदाधिकारी संजय कुमार, एसडीओ गोड्डा बैजनाथ उरांव, सीओ गोड्डा के अलावा गोड्डा विधायक अमित मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव मेहता व महागामा के पूर्व विधायक अशोक भगत व अदाणी पावर के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

उच्च तकनीक के संयंत्रों की दी जानकारी

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे को पावर प्लांट के अधिकारी ने पावर प्लांट परिसर में पर्यावरण प्रबंधन के लिए लगाए गए उच्च तकनीक के संयंत्रों की जानकारी दी. साथ ही उन्हें सुरक्षा से संबंधित नियमों और सीएसआर के कामों के बारे में भी जानकारी दी गई. केन्द्रीय मंत्री ने क्षेत्रीय पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी राजीव सिन्हा से पावर प्लांट के प्रबंधन के बारे जानकारी ली. इस पर श्री सिन्हा ने अपनी संतुष्टि जताई. केन्द्रीय मंत्री ने बैठक के दौरान पावर प्लांट परिसर समेत पूरे गोड्डा के पर्यावरण संरक्षण को लेकर और अधिक वृक्षारोपण का सुझाव भी दिया.

Also Read: झारखंड में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा छह फरवरी से, जैक बोर्ड ने किया तारीखों का एलान

अधिक से अधिक पौधरोपण का दिया संदेश

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ललमटिया कोल फील्ड के महाप्रबंधक अरुपनंदा नायक और ओम प्रकाश चौबे से भी कोल फिल्ड के पर्यावरण नियंत्रण से लेकर अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की. वे प्लांट परिसर में तकरीबन एक घंटा रुके. उन्होंने प्लांट परिसर में वृक्षारोपण भी किया और पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण का संदेश दिया.

Also Read: मनिका विधायक रामचंद्र सिंह चुने गए उत्कृष्ट विधायक, झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस पर होंगे सम्मानित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें