devgarh

  • Dec 8 2019 7:22PM
Advertisement

देवघर में चुनावी सभा में बोले राजनाथ- हमने नक्‍सलवाद के खात्‍मे का संकल्‍प लिया है, आप साथ दें

देवघर में चुनावी सभा में बोले राजनाथ- हमने नक्‍सलवाद के खात्‍मे का संकल्‍प लिया है, आप साथ दें

मधुपुर : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धनबाद के मधुपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब वे गृह मंत्री थे तब नक्सलवाद पर नियंत्रण करने की बात कही थी. आज देश में  नक्सलवाद काफी कम हुआ है. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता. उनकी सरकार नक्सलवाद को देश से खत्म करके दम लेगी. उन्होंने कहा कि हथियार के बल पर कोई देश में दहशत पैदा करने की कोशिश करेगा तो हमारी सरकार उसे माफ नहीं करेगी. 

 

उन्‍होंने कहा कि भारत आज पूरे विश्व में एक ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है. हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान चाहता है कि है कि भारत टूट जाए, बर्बाद हो जाये. लेकिन भारत कभी अपने पड़ोसी के बारे में ऐसा नहीं सोचता. उन्होंने कहा कि जिंदगी में दोस्त बदले जा सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं. इसलिए हमारी कोशिश सभी पड़ोसियों से बेहतर संबंध बनाने की रहती है.

 

उन्‍होंने कहा कि हमलोग किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन हमें जो छेड़ता है उसे हम छोड़ते भी नहीं हैं. कुछ समय पूर्व पाकिस्तान ने हमारे जवानों को मारा था. जिसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक किया. श्री सिंह मधुपुर विधानसभा के करौं स्कूल मैदान में चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे. 

 

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में एनसीआर लागू करने जा रही है. यह जानने का हक सभी नागरिकों को है कि देश में कौन विदेशी है और कौन देश के नागरिक हैं. हम किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं. पड़ोसी पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान इस्लामिक देश है. लेकिन भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. इस्लामिक देश से धार्मिक उत्पीड़न के चलते जो व्यक्ति भारत आ गया है, हम उन्हें देश की नागरिकता देने जा रहे हैं. 

 

राजनाथ ने कहा कि विपक्षी पार्टियां कहती थी कि राम मंदिर सिर्फ एक चुनावी मुद्दा है. लेकिन अब स्पष्ट हो गया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने से कोई भी ताकत रोक नहीं सकती. उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा देश की मान, सम्मान और स्वाभिमान की बात करती है. उनकी पार्टी हमेशा से एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान का विरोध करती रही है. कश्मीर से धारा 370 हटाकर यह साबित कर दिया है. 

 

श्री सिंह ने कहा कि पहले भी आप लोगों ने कांग्रेस की सरकारें देखी हैं. लेकिन आज की सरकार ने जैसा काम किया है, वैसा पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि भारत गांव, गली व गलियारों में रहता है. जब तक गांव का किसान खुशहाल नहीं होगा, तब तक देश खुशहाल नहीं हो सकता है. इसलिए 5 एकड़ तक जमीन वाले किसानों को प्रति एकड़ सरकार 6 हजार रुपये सहायता के रूप में दे रही है. आने वाले समय में पूरे देश में एक भी इंच जमीन सिंचाई के लिए शेष नहीं बचेगा, यह हमारा संकल्प है. 

 

उन्होंने कहा कि आज देश में फोर लेन और सिक्स लेन दिख रहा है, यह भाजपा की देन है. बाजपेयी जी की सरकार ने इसकी शुरुआत की थी. अब गांव और कस्बों को पक्की सड़क से जोड़ने का काम किया जा रहा है. श्री सिंह ने कहा कि देश में अब सरकारी नौकरियों में महिलाओं को उनकी सरकार ने साढ़े 37 प्रतिशत आरक्षण देने का संकल्प लिया है. जिसे जल्द लागू किया जायेगा. 

 

श्री सिंह ने कहा कि 2022 तक देश में सभी परिवारों के पास अपना पक्का मकान होगा. भाजपा जो कहती है वह करती है. देश में पिछले 5 वर्षों में ऊपरी स्तर पर भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो चुका है. श्री सिंह ने कहा कि वे ऐसी पार्टी के लिए वोट मांगने आये हैं जिसने कभी जनता का भरोसा नहीं तोड़ा. दूसरी पार्टियां जीतने के बाद जनता के भरोसे के साथ उनका दिल भी तोड़ देती हैं. 

 

उन्होंने कहा कि वे पार्टी के प्रत्याशी राज पलिवार को वे अपने छोटे भाई नहीं बल्कि पुत्र मानते हैं. उन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है. यहां के सांसद निशिकांत दुबे ने भी 10 वर्षों में झारखंड का सिर ऊंचा करने का काम किया है. वे किसी भी मुद्दे पर संसद में प्रभावी ढंग से अपना विचार रखते हैं. सभा में सांसद डॉ निशिकांत दुबे, बिहार के पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, प्रत्याशी राज पलिवार, जिप सदस्य बलवीर राय आदि उपस्थित थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement