32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, खरसावां के प्रत्याशी एडीसी ऑफिस, सरायकेला के एसडीओ ऑफिस में करेंगे नामांकन

सरायकेला : झारखंड विस चुनाव में दूसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ 11 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. जिला के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ए दोड्डे ने सरायकेला (51) एवं खरसावां (57) विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी. सरायकेला विधानसभा के लिए एसडीओ कार्यालय साहिबगंज में नामांकन होगा […]

सरायकेला : झारखंड विस चुनाव में दूसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ 11 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. जिला के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ए दोड्डे ने सरायकेला (51) एवं खरसावां (57) विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी. सरायकेला विधानसभा के लिए एसडीओ कार्यालय साहिबगंज में नामांकन होगा तथा खरसावां विधानसभा क्षेत्र के लिए समाहरणालय स्थित एडीसी कार्यालय में प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे.

नामांकन पत्र भी उम्मीदवारों को निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से ही लेना होगा. नामांकन के लिए दोनों जगहों पर बैरिकेडिंग के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. दूसरे चरण के चुनावों के लिए उम्मीदवार 18 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 19 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 21 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे.

सरायकेला के लिए एसडीओ डॉ बसारत कयूम व खरसावां के लिए एडीसी सुबोध कुमार को निर्वाची अधिकारी बनाया गया है. गम्हरिया के सीओ धनंजय, राजनगर के बीडीओ प्रेम कुमार सिन्हा को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. कुचाई के सीओ गौतम कुमार, खरसावां के सीओ मुकेश मछुआ और खूंटपानी के सीओ रवि कुमार आनंद को खरसावां विधानसभा क्षेत्र का सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है.

नामांकन के लिए जरूरी बातें

-निर्धारित तिथियों में नामांकन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा.

-नामांकन हेतु नामांकन कक्ष में अभ्यर्थी समेत पांच व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति होगी.

-नामांकन के दौरान निर्वाची कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरा व वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गयी है.

-नामांकन प्रक्रिया की समाप्ति तक विधि-व्यवस्था संधारण हेतु दंडाधिकारी एवं सामान्य बल/लाठी पार्टी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

-अभ्यार्थी के साथ आने वाले अधिकतम तीन वाहनों को 100 मीटर की परिधि तक आने की अनुमति है.

खरसावां विस क्षेत्र एक नजर में

कुल बूथ : 282

कुल मतदाता : 2,04,843

पुरुष मतदाता : 1,02,240

महिला मतदाता : 1,02,601

अन्य : 02

सरायकेला विस क्षेत्र एक नजर में

कुल बूथ : 431

कुल मतदाता : 3,27,987

पुरुष मतदाता : 1,67,730

महिला मतदाता : 1,60,256

अन्य : 01

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें