28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विस चुनाव: झारखंड की हॉट सीट बनी जमशेदपुर पूर्वी, भाजपा से रघुवर, कांग्रेस से गौरव, झाविमो से अभय व निर्दलीय सरयू ने ठोके ताल

जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी हॉट सीट बन कर उभरा है. इस सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास काे उनके ही कैबिनेट के साथी रहे सरयू राय टक्कर दे रहे हैं. श्री राय निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गये हैं. रविवार काे विधानसभा की सदस्यता और मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद […]

जमशेदपुर : झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी हॉट सीट बन कर उभरा है. इस सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास काे उनके ही कैबिनेट के साथी रहे सरयू राय टक्कर दे रहे हैं. श्री राय निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गये हैं.
रविवार काे विधानसभा की सदस्यता और मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हाेंने पूर्वी और पश्चिमी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. लेकिन बाद में उन्हाेंने अपनी सारी ताकत सीएम के खिलाफ पूर्वी में ही लगाने का फैसला किया और पश्चिमी से अपनी दावेदारी वापस ले ली. जमशेदपुर पूर्वी के लिए सात दिसंबर काे वाेट डाले जायेंगे.
नामांकन के अंतिम दिन सभी की निगाहें जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा और जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट पर लगी हुई थी. जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में लगातार छठी बार मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नामांकन किया. जबकि उनके खिलाफ पूर्वी विधानसभा से ही सरयू राय ने निर्दलीय, कांग्रेस से प्राेफेसर गाैरव वल्लभ, झाविमाे से अभय सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया.
कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ने काे लेकर यह सीट चर्चा में आ गयी है. देश के प्रमुख प्रबंधकीय संस्थान एक्सएलआरआइ के प्राेफेसर गाैरव वल्लभ काे कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन का प्रत्याशी बना कर मैदान में उतारा है. झाविमाे के जमीनी कार्यकर्ता अभय सिंह एक बार फिर मुख्यमंत्री काे चुनाैती देने के लिए मैदान में उतरे हैं.
सभी दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन से पहले निकाला जुलूस : भाजपा, कांग्रेस, आजसू, झाविमाे प्रत्याशियाें ने नामांकन के पहले जुलूस निकाला. भाजपा के नामांकन जुलूस का नेतृत्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद विद्युत वरण महताे, ईचागढ़ के विधायक साधु चरण महताे, भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार कर रहे.
जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय के साथ आजसू पार्टी के चंद्रगुप्त सिंह, मजदूर नेता राम नारायण शर्मा समेत अन्य लाेग थे. कांग्रेस पार्टी के पश्चिम से प्रत्याशी बन्ना गुप्ता और पूर्वी से गाैरव वल्लभ के नामांकन सभा का नेतृत्व झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह कर रहे थे. आजसू पार्टी के पश्चिम से उम्मीदवार मंगल सिंह पहलवान के पुत्र ब्रजेश सिंह मुन्ना कीमती गाड़ी में आये, जिन्हें देखने के लिए भीड़ लगी रही.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें