27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विस चुनाव 2019 : भाजपा-आजसू में दरार, रोमांचक हुई चुनावी जंग, यूं रफ्ता-रफ्ता बिगड़ती गयी बात

रांची : विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा-आजसू का गठबंधन टूट गया. इसकी वजह से चुनावी रोमांच बढ़ गया है. आजसू नेसोमवार को 12 प्रत्याशियों की सूची जारी की. आजसू ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से प्रत्याशी बनाया है. आजसू ने इस सीट […]

रांची : विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा-आजसू का गठबंधन टूट गया. इसकी वजह से चुनावी रोमांच बढ़ गया है. आजसू नेसोमवार को 12 प्रत्याशियों की सूची जारी की. आजसू ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से प्रत्याशी बनाया है. आजसू ने इस सीट पर रामलाल मुंडा को चुनाव मैदान में उतारा है. अब चुनावी जंग सिल्ली से लेकर रामगढ़ तक होगी. भाजपा भी आजसू प्रत्याशी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा कर सकता है.
चंदनकियारी विधानसभा सीट को लेकर भाजपा-अाजसू के प्रत्याशी आमने-सामने होंगे. आजसू ने चंदनकियारी से उमाकांत रजक को प्रत्याशी बनाया है. हालांकि भाजपा ने अभी तक इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. यहां से भाजपा मंत्री अमर बाउरी को चुनाव मैदान में उतार सकती है. लोहरदगा विधानसभा सीट पर भी आजसू ने नीरू शांति भगत को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से भाजपा सुखदेव भगत को चुनाव में उतार सकती है. सुखदेव भगत ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामा है. आजसू ने सिमरिया सीट पर भी भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. यहां भी भाजपा व आजसू के बीच चुनावी जंग होगी. भाजपा भी सिल्ली, रामगढ़ में प्रत्याशी उतार सकती है.

रफ्ता-रफ्ता भाजपा-आजसू में बिगड़ती गयी बात

4 नवंबर : भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोहरदगा और चंदनकियारी सीट पर प्रत्याशी देने की बात हुई.

5 नवंबर : भाजपा विस चुनाव के सह-प्रभारी नंद किशोर यादव ने सीट अदला-बदली का प्रस्ताव दिया, आजसू ने खारिज किया़

9 नवंबर की रात : भाजपा विस चुनाव के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर से सुदेश महतो ने 17 सीटें मांगीं. भाजपा ने लोहरदगा व चंदनकियारी के बदले हुसैनाबाद व पाकुड़ देने की बात कही.

10 नवंबर की रात : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रभारी ओम माथुर के साथ सुदेश महतो ने बात की. भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने 12 सीटों देने व चंदनकियारी सीट छोड़ने का प्रस्ताव आजसू सुप्रीमो को दिया. लेकिन, सुदेश महतो 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की बात कह कर दिल्ली से रांची लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें