28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधानसभा चुनाव : आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं आधा दर्जन विपक्षी विधायक, बाबूलाल बोले- 81 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है. भाजपा ने विपक्षी खेमे में सेंधमारी कर दी है. विपक्ष के पांच से छह विधायक बुधवार को भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं. रांची में आयोजित होनेवाले भाजपा के महामिलन समारोह में कांग्रेस विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, विधायक मनोज […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है. भाजपा ने विपक्षी खेमे में सेंधमारी कर दी है. विपक्ष के पांच से छह विधायक बुधवार को भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं.
रांची में आयोजित होनेवाले भाजपा के महामिलन समारोह में कांग्रेस विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, विधायक मनोज यादव, झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी और जेपी पटेल भाजपा में शामिल होंगे. इन्हें बिहार के मंत्री व झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव भाजपा में शामिल करायेंगे. भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. इधर, कांग्रेस क्राइसिस मैनेजमेंट में जुट गयी है.
मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के सह-प्रभारी उमंग सिंघार ने माेर्चा संभाला है. श्री सिंघार बुधवार को लोहरदगा स्थित कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत के आवास पहुंचे. पार्टी और प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव से नाराज चल रहे श्री भगत को मनाने की कोशिश की. दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में घंटों बातचीत हुई. श्री भगत ने सह-प्रभारी को अपनी नाराजगी बतायी.
सूचना के मुताबिक, श्री भगत ने सह-प्रभारी को कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है. मुलाकात के बाबत विधायक श्री भगत ने कहा कि उमंग सर हमारे प्रभारी ही नहीं, गार्जियन भी हैं. उनसे हमारा पारिवारिक संबंध के साथ-साथ भावनात्मक रिश्ता भी है. बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सूचना है कि झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी ने दिल्ली में भाजपा के आला नेताओं से भेंट की है. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनकी मुलाकात हुई है.
पूर्व आइएएस-आइपीएस के शामिल होने की भी चर्चा : भाजपा के मिलन समारोह में पूर्व आइएएस-आइपीएस अधिकारियों के भी शामिल होने की चर्चा है़ पूर्व अाइएएस अधिकारी सुचित्रा सिन्हा शामिल हो रही है़ं पूर्व डीजीपी डीके पांडेय और अरुण उरांव के भाजपा में शामिल होने की बात चल रही है़ भाजपा ने पूर्व आइपीएस रेजी डुंगडुंग से भी संपर्क साधा है़ आज आजसू के ललित ओझा भी भाजपा का दामन थामेंगे़
सुखदेव, कुणाल, मनोज यादव व जेपी थामेंगे दामन, भानु के नाम की भी चर्चा
कुणाल षाड़ंगी ने हेमंत को भेजा अपना इस्तीफा
विपक्षी विधायक सुखदेव, मनोज यादव और कुणाल षाड़ंगी ने अपने-अपने समर्थकों को रांची पहुंचने को कहा है. इधर, कुणाल ने पार्टी छाेड़ने का ऐलान भी कर दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को ई-मेल एवं डाक के माध्यम से भेज दिया है. कुणाल ने स्वीकार किया कि वे बुधवार को रांची में अपने समर्थकाें के साथ भाजपा में शामिल हाे रहे हैं.
इधर बाबूलाल बोले : सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे
झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने साहिबगंज में कहा है कि उनकी पार्टी 81 विधानसभा में अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि झामुमो, कांग्रेस या जदयू से अभी गठबंधन की कोई बात नहीं हुई है. कई बड़े नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात हुई है. झारखंड में झाविमो की अलग पहचान है. इस बार पार्टी राज्य में अपना परचम लहरायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें