28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिजल्ट के बाद विजयी उम्मीदवारों के चेहरे खिले

महुआ : प्रखंड क्षेत्र के 22 पंचायतों में बीते बुधवार को हुए पैक्स चुनाव का मतगणना गुरुवार को किया गया. इस दौरान चुनाव परिणाम घोषित किये जाते ही कही खुशी तो कही गम का नजारा देखने को मिला. इस चुनाव में कई पुराने उम्मीदवारों को पैक्स मतदाताओं ने नकारा तो कई युवाओं को मौका भी […]

महुआ : प्रखंड क्षेत्र के 22 पंचायतों में बीते बुधवार को हुए पैक्स चुनाव का मतगणना गुरुवार को किया गया. इस दौरान चुनाव परिणाम घोषित किये जाते ही कही खुशी तो कही गम का नजारा देखने को मिला. इस चुनाव में कई पुराने उम्मीदवारों को पैक्स मतदाताओं ने नकारा तो कई युवाओं को मौका भी दिया, जिससे युवाओं में काफी उत्साह है.

जानकारी के अनुसार अक्षयवट कॉलेज में किये गये मतगणना में प्राप्त सूचना तक महुआ मुकुंदपुर से युवा चेहरा उत्कर्ष कुमार उर्फ बच्चाबाबू, सिंघाड़ा दक्षिणी से संजय कुमार राय, सिंघाड़ा उत्तरी से शिवनाथ सिंह, गोविंदपुर से विजय कुमार उर्फ मंटू राय, गौसपुर चकमजाहिद से अशोक कुमार, समसपुरा से अजबलाल राय, रूसुलपुर मोबारक से संजय कुमार, रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरु से इंद्रजीत कुमार, रसूलपुर उर्फ मधौल से बैद्यनाथ राय, भदवास से शशि कुमार, मंगूराही से रवींद्र कुमार सिंह, मिर्जानगर से अजीत कुमार सिंह आदि को निर्वाची पदाधिकारी ने पैक्स अध्यक्ष पद के लिये निर्वाचित घोषित कर दिया था, जबकि अन्य पंचायतों में मतगणना जारी थी.
मतगणना केंद्र पर परिणाम जानने के लिये समर्थकों की भीड़ अहले सुबह से ही जुटने लगी, जो देर रात्रि तक जमी थी. वहीं मतगणना केंद्र पर किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसको लेकर अनुमंडल प्रशासन द्वारा काफी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. मतगणना केंद्र पर थानाध्यक्ष कृष्ण नंदन झा, एसआई बनारस पासवान, सुनील कुमार के साथ अन्य अधिकारी शामिल थे.
भगवानपुर. प्रखंड के पैक्स चुनाव में अब तक तेरह पंचायतों में तीन पंचायतों का चुनाव परिणाम ही आधिकारिक रूप से घोषित हो पायी है. घोषित हुए परिणामों के अनुसार मंगनपुर पंचायत से प्रेमशीला देवी ने अपने प्रतिद्वंदी नागेंद्र राय को 143 मतों के अंतर से पराजित किया. प्रेमशीला देवी को कुल 558 मत मीले जबकि नागेंद्र राय को 415 मत मीले. प्रेमशीला देवी अध्यक्ष पद के लिए विजय घोषित की गयी.
शंभूपूर कोआरी पंचायत से पूर्व अध्यक्ष विमलेश प्रसाद ने अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे. उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी दया प्रसाद सिंह को 262 मतों से पराजित किया. विमलेश प्रसाद सिंह को कुल 389 मत प्राप्त हुए, जबकि प्रतिद्वंदी दया प्रसाद सिंह को मात्र 127 मत प्राप्त हुए. हुसेना खुर्द से पूर्व अध्यक्ष मोहन चौधरी अपने प्रतिद्वंदी रामपुकार चौधरी को 141 मतों से पटकनी देकर अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे.
मोहन चौधरी को कुल मत 417 मत प्राप्त हुए, जबकि रामपुकार चौधरी को 276 मत प्राप्त हुए.
वहीं समाचार प्रेषण तक दो पंचायतों माधोपुर महोदत एवं प्रतापटांड पश्चिमी के अध्यक्ष पद के लिये मतगणना समाप्त हो चुकी थी, जिसके अनुसार माधोपुर महोदत से पूर्व अध्यक्ष सरोज कुमार सिंह 425 मत प्राप्त कर अपनी कुर्सी बचने में सफल रहे, जबकि प्रतापटांड पश्चिमी पंचायत से आशुतोष प्रियदर्शी जीत हासिल की है, लेकिन इन दोनों पंचायतों की आधिकारीक घोषणा नहीं हुई है. मतगणना कार्य शांतिपूर्ण व्यवस्था में अभी 8 पंचायतों के लिए जारी है, जिसका परिणाम देर रात तक आने की संभावना है.
छह पंचायतों में पुराने धुरंधरों ने ही मारी बाजी
पटेढ़ी बेलसर. प्रखंड के छह पंचायतों में हुए पैक्स चुनाव में पुराने धुरंधरों ने ही बाजी मारी. प्रखंड में पैक्स चुनाव में सभी नौ पंचायतों के मतगणना गुरुवार को बीआरसी भवन में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. सभी पंचायतों में पूर्व के पैक्स अध्यक्ष दुबारा चुने गये. सभी निर्वाचित पैक्स अध्यक्ष में सबसे ज्यादा मतों से चकगुलामुद्दीन पंचायत से इंद्रजीत प्रसाद सिंह 593 वोट से चुनाव जीते.
इस पंचायत में सतेंद्र कुमार को मात्र 54 मत मिले तो 21 मत अवैध घोषित किये गये. साइन पंचायत से मुरली प्रसाद शाही 317 वोट से जीते, इसी पंचायत ने खड़े राकेश कुमार को 83 वोट, अवैध 33 वोट, अफजलपुर मिश्रौलिया पंचायत से मनोज कुमार पांडेय 280 वोट से जीते उनके प्रतिद्वंदी दिग्विजय कुमार को 70 वोट मीले. बेलसर पंचायत से अध्यक्ष पद पर बबलू कुमार 194 वोट से जीते.
करनेजी से मुन्ना राय 141 वोट से चुनाब जीते, नगवा से सुधीर कुमार 133 वोट से जीते, जबकि मनोरा से महेश प्रसाद यादव, सोरहत्था से वीरेंद्र राय, जारंग रामपुर से राजीव रंजन निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया गया. घोषणा आरओ सह बीडीओ सुमिता कुमारी ने की. मतगणना के दौरान बड़ी संख्या में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी लगे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें