36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन पंचायतों में मतदान आज, सुरक्षा चाक-चौबंद

गोरौल : ले की तीन प्रखंडों गोरौल, पातेपुर व चेहराकलां में शुक्रवार को पैक्स अध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्यों के पद के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. गोरौल प्रखंड की 13 पंचायतों के 27 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को 15 हजार 63 मतदाता अपने […]

गोरौल : ले की तीन प्रखंडों गोरौल, पातेपुर व चेहराकलां में शुक्रवार को पैक्स अध्यक्ष व कार्यकारिणी सदस्यों के पद के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है.

गोरौल प्रखंड की 13 पंचायतों के 27 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को 15 हजार 63 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनायतनगर पंचायत के पंचायत भवन में दो बूथ बनाये गये है. गोरौल भगवानपुर पंचायत के राजकीय कन्या मध्य विद्यालय, गोराल बाजार में भी दो मतदान केंद्र बनाये गये है. भुआलपुर उर्फ बहादुरपुर पंचायत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बहादुरपुर में एक बूथ बनाया गया है.
लोदीपुर पंचायत में तीन बूथ बनाये गये हैं. तीनों बूथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोदीपुर के प्रांगण में ही है. कटरमाला पंचायत के पैक्स गोदाम में दो बूथ, भानपुर वरेबा पंचायत के पैक्स गोदाम में दो मतदान केंद्र तथा सोंधो दूल्ह पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, गुलजारबाग में तीन बूथ है.
महमदपुर पोझा पंचायत के पैक्स गोदाम में तीन बूथ, पिरापुर मथुरा पंचायत में दो, इस्माइलपुर पंचायत के पुराना पैक्स भवन में, बकसामा पंचायत में दो, पिरोई समसुद्दीन पंचायत में एक तथा रसूलपुर कोरीगांव में दो बूथ बनाये गये हैं. थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए लगभग 500 लोगो के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की गयी है.
पातेपुर में 63 बूथों में 16 अतिसंवेदनशील
पातेपुर. पातेपुर की 26 पंचायतों के 63 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को वोटिंग होगी. मतदान को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. निर्वाची पदाधिकारी सह पातेपुर बीडीओ डॉ संदीप कुमार ने बताया कि 16 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील हैं.
लगभग 38441 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक होगा. सभी मतदान केंद्रों पर जिला से अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है. दो जोनल मजिस्ट्रेट एवं 28 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है.
मालूम हो कि 32 पंचायत वाले पातेपुर प्रखंड में 31 पंचायत में पैक्स चुनाव होना था, लेकिन पांच पंचायत बहुआरा, मालपुर, सुक्की, अबाबकरपुर कोवाही व चकजादो पंचायत के लिए निर्विरोध प्रत्याशी निर्वाचित होने के कारण 26 पंचायत में ही पैक्स चुनाव कराया जा रहा है. एक पंचायत टेकनारी के लिए चुनाव की घोषणा नहीं हुई थी. पातेपुर प्रखंड की कुल 26 पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 105 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि सदस्य पद के लिए कुल 358 प्रत्याशी मैदान में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें