24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शौचालय निर्माण के बाद भी प्रोत्साहन राशि नहीं, आक्रोश

राजापाकर : मीरपुर पतार पंचायत के अनेक महिला-पुरुषों ने शौचालय निर्माण का एक साल पूरे हो गये. लेकिन अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर हल्ला हंगामा किया. अनेक लाभुक महिलाओं सरिता देवी सोनी देवी, शीला देवी, रेणु देवी, रीना देवी, दशरथ ठाकुर, संजय ठाकुर, अरविंद कुमार, राजू पासवान, नरेश राम आदि लोगों ने बताया […]

राजापाकर : मीरपुर पतार पंचायत के अनेक महिला-पुरुषों ने शौचालय निर्माण का एक साल पूरे हो गये. लेकिन अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर हल्ला हंगामा किया. अनेक लाभुक महिलाओं सरिता देवी सोनी देवी, शीला देवी, रेणु देवी, रीना देवी, दशरथ ठाकुर, संजय ठाकुर, अरविंद कुमार, राजू पासवान, नरेश राम आदि लोगों ने बताया कि नवरा बोला है कि जिलाधिकारी राजीव रोशन ने पंचायत के वार्ड 13 का दौरा कर शौचालय निर्माण कार्य को देखा था.

जिन लोगों ने शौचालय नहीं बनाया था उन्हें शौचालय निर्माण की बात कही थी. उसके बाद प्रोत्साहन राशि शीघ्र देने का वादा किया था. डीएम के आदेश पर वार्ड 12 के दर्जनों लोगों ने शौचालय निर्माण कर लिया. तीन-तीन बार आवेदन भरकर प्रखंड कार्यालय में जमा किया, लेकिन आज तक उन्हें प्रोत्साहन राशि नहीं मिली. लाभुकों ने प्रखंड में कार्यरत शौचालय कोऑर्डिनेटर पर बिना नजराना लिये काम नहीं करने की बात कही.
मुखिया पति धीरेंद्र मिश्रा ने कहां की लाभुकों की शिकायत सुनकर वे परेशान हैं. डीएम ने वार्ड का दौरा कर शौचालय निर्माण बाद राशि देने की बात कही थी. लेकिन आज तक राशि नहीं मिली.
लाभुक प्रखंड का चक्कर लगाते लगाते परेशान हैं. सभी लाभुकों ने जिलाधिकारी से मांग की शौचालय निर्माण कर चुके लाभुकों का राशि उनके खाते पर भेजा जाये. नहीं तो वे सभी रानीपोखर सड़क जाम कर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे.
रॉयल्टी टैक्स जमा नहीं करने पर 24 ईंट भट्ठाें पर प्राथमिकी दर्ज भी करायी गयी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें