36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइसीयू के कर्मी ही संभालेंगे जिरियाटिक वार्ड की जिम्मेदारी

जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसे सुनिश्चित कराने को लेकर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा बुधवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों में घूम-घूम कर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की. साथ ही निर्देश दिया कि मरीजों को बेहतर […]

जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसे सुनिश्चित कराने को लेकर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा बुधवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों में घूम-घूम कर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की.
साथ ही निर्देश दिया कि मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, यह सुनिश्चित हो. निरीक्षण की शुरुआत टीकाकरण केंद्र से हुआ. टीकाकरण केंद्र में उपस्थित कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि कोई भी बच्चा बिना टीका लगाये अस्पताल से वापस नहीं जाना चाहिए.
इस दौरान उन्होंने टीका रखने वाली मशीन का भी टेंप्रेचर देखा. सीएस ने जिला एड्स सोसायटी, नशामुक्ति केंद्र, ओपीडी आदि का भी निरीक्षण किया. हालांकि एड्स सोसायटी में दो कर्मी बिना सूचना अनुपस्थित मिले.
सीएस ने दोनों कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग करने का निर्देश अस्पताल प्रबंधक को दिया. सीएस ने जिरियाटिक वार्ड का भी निरीक्षण किया. जिरियाटिक वार्ड पिछले कई दिनों से बनकर तैयार है, लेकिन कर्मियों की कमी के कारण उसका लाभ मरीजों को नहीं मिल रहा है.
ऐसे में सीएस ने आइसीयू में तैनात कर्मियों को ही जिरियाटिक वार्ड की जिम्मेदारी संभालने को कहा. इसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रबंधक को पत्र निकालने का निर्देश दिया. ओपीडी में निरीक्षण के दौरान सभी चिकित्सक उपस्थित मिले. इस दौरान नेत्र विभाग में उपस्थित चिकित्सक द्वारा बताया गया कि उपकरणों की कमी के कारण सदर अस्पताल में आंख का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है.
सीएस ने अस्पताल प्रबंधक को उपकरणों की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया ताकि अस्पताल में आंख का ऑपरेशन शुरू हो सके. सीएस ने निरीक्षण के बाद बताया कि सदर अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसे हर हाल में सुनिश्चित कराया जाएगा. निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रबंधक कुणाल भारती भी उनके साथ मौजूद थे.
जिरियाटिक वार्ड में होगा वृद्धों का इलाज
सदर अस्पताल में तैयार जिरियाटिक वार्ड में वृद्धों का विशेष इलाज किया जायेगा. इस वार्ड में 60 वर्ष से अधिक के सभी सभी वृद्धाें को जांच सहित कई सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें