34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देसी कारबाइन के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

जहानाबाद नगर : जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली जब देसी कारबाइन के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी एमसीसी-टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करते थे. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने देसी कारबाइन के साथ 315 बोर का चार जिंदा कारतूस, तीन खाली पर्चा, नौ मोबाइल व लेवी […]

जहानाबाद नगर : जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली जब देसी कारबाइन के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी एमसीसी-टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करते थे. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने देसी कारबाइन के साथ 315 बोर का चार जिंदा कारतूस, तीन खाली पर्चा, नौ मोबाइल व लेवी के रूप में वसूले गये 34700 रुपये बरामद हुआ है. गिरफ्तार अपराधियों में टेहटा क्षेत्र के वंशराज बिगहा निवासी विजय यादव, गया जिले के कोच थाना क्षेत्र के भिखनपुरा निवासी शंकर यादव और अरवल जिले के वंशी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर निवासी अभिषेक कुमार शामिल हैं.

एसपी मनीष ने पीसी कर जानकारी दिया कि जिले के कल्पा थाना क्षेत्र में स्थापित दो ईंट भट्ठा के मालिकों द्वारा कल्पा थाने में आवेदन दिया गया था कि 18 मार्च की रात करीब 12 बजे ईंट भट्ठा पर पांच लोगों की एक टोली नकाब लगाये हुए व हथियारों के साथ पहुंचा था. मुंशी और भट्ठा पर काम करने वाले मजदूरों को एक स्थान पर बैठाकर दोनों भट्ठा के मुंशी से लेवी के रूप में 60-60 हजार रुपये की मांग किया था.
साथ ही अगले दिन बताये हुए जगह पर लेवी पहुंचाने की बात कही थी. ईंट भट्ठा पर काम करने वाले मजदूरों के आठ मोबाइल को भी छीन लिया था व भट्ठा के मुंशी को भी उठाकर दूर ले गये थे और पैसा नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए उसे छोड़ा था. मजदूरों के मोबाइल से ही भट्ठा मालिक से लेवी का पैसा पहुंचाने को कहा गया था. एसपी ने बताया कि एक भट्ठा मालिक ने लेवी के रूप में 33 हजार रुपये मीराबिगहा हॉल्ट पर जाकर उक्त टीम को दिया था.
इस संबंध में कल्पा थाने में 223/19 धारा 395 भादवि में कांड दर्ज किया गया था. घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगवाया, जिससे लेवी की मांग की जा रही थी. इस बात की पुष्टि होते ही कि कुछ लोगों ने एमसीसी-टीपीसी के नाम पर लेवी की मांग की जा रही है. एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान अयोध्या सिंह के नेतृत्व में कल्पा व टेहटा थाना व डीआइयू टीम के साथ संयुक्त रूप से टेहटा थाना क्षेत्र के वंशराज बिगहा गांव स्थित विजय यादव के घर में छापेमारी की गयी.
इस दौरान कुछ लोग भागने लगे, जिनमें तीन लोगों को पकड़ा गया और जब उनकी तलाशी ली गयी तो उनके पास से नौ मोबाइल, एक देसी कारबाइन, नक्सली पर्चा और लेवी के रूप में वसूला गया 34700 रुपये बरामद हुए. मौके से दो-तीन लोग भागने में सफल रहे, जिनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने स्वीकार किया है कि वे एमसीसी-टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करते थे. बरामद मोबाइल मजदूरों का ही है.
गिरफ्तार शंकर यादव लेवी के केस में पहले भी कई बार जेल जा चुका है. एसपी ने बताया कि इस मामले में टेहटा थाने में कांड संख्या 122/19 आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. साथ ही भागे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है. प्रेस वार्ता में एएसपी अभियान अयोध्या सिंह भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें